Friday , July 5 2024
Breaking News

Naxal Attack नक्सलियों का दावा, उनके कब्जे में है एक जवान

Chhattisgarh Naxal Attack:digi desk/BHN/ बीजापुर/ सबीजापुर व सुकमा की सरहद पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में शहीद जवानों को घटना स्थल से निकाला गया, लेकिन इस बीच कोबरा बटालियन के एक जवान रामेश्वर सिंह मनहास लापता थे। इनको लेकर नक्सलियों ने मीडिया को सूचना दी है कि लापता जवान उनके कब्जे में और वो सुरक्षित है, साथ ही समय आने पर उन्हें छोड़ दिया जाएगा।

करीब 11 बजे नक्सलियों ने फोन पर मीडिया को यह जानकारी दी कि कोबरा का लापता जवान उनके कब्जे में है और नक्सलियों ने कहा कि जवान सुरक्षित है और उसे किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुचाएंगे। साथ ही नक्सलियों ने कहा कि जवान भी सरकारों के इशारे पर ऑपरेशन कर रहे हैं वो बंद करे। लापता जवान रामेश्वर सिंह मनहास जम्मू-कश्मीर का निवासी हैं।

जगदलपुर में बैठक बाद बोले गृहमंत्री अमित शाह, इस लड़ाई को अंत तक ले जाएंगे

बीजापुर में हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे। यहां सीएम भूपेश बघेल ने भी उनके साथ शहीदों के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र किए। जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद शवों को उनके गृह जनपद के लिए रवाना किया गया। गृहमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का सामना करते वक्त शहीद हुए बहादुर सुरक्षाकर्मियों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि अर्पित की। देश आपके बलिदान को कभी भुला नहीं पाएगा। पूरा देश शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ा है। अशांति के विरुद्ध इस लड़ाई को हम अंतिम रूप देने के लिए संकल्पित हैं। इसके बाद गृह मंत्री ने जगदलपुर के वार रूम में पुलिस व अर्धसैन्य बलों के अफसरों की बैठक ली। सूत्र बता रहे अब नक्सलियों को सीधे उनके इलाके में घुसकर मारने की रणनीति बनाई ।

बैठक के बाद गृहमंत्री शाह ने कहा कि लड़ाई रुकेगी नहीं, अंत तक ले जाएंगे। विजय निश्चित है। छत्तीसगढ़ शासन व केंद्र ने मिलकर अंदरूनी इलाकों में कैंप खोला उससे बौखलाए है। ट्राइबल इलाके में विकास व हत्यारों के खिलाफ लड़ाई दोनों सरकारें मिलकर लड़ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार की प्राथमिकता इस मुद्दे पर तय की है। इस घटना के बाद लड़ाई तीव्र करेंगे और विजय हासिल करेंगे। शहीदों के परिजनों को कहता हूं आपके बेटे, भाई, पति ने सर्वोच्च बलिदान दिया है। देश नहीं भूलेगा। जिस उद्देश्य से बलिदान दिया उसे जरूर पूरा करेंगे। बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा यह भरोसा दिलाता हूं।

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *