Friday , September 27 2024
Breaking News

दिल्ली हाफ मैराथन में हिस्सा लेंगे युगांडा के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता चेप्टेगी

नई दिल्ली
10,000 मीटर ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जोशुआ चेप्टेगी 2024 वेदांत दिल्ली हाफ मैराथन में भाग लेंगे। युगांडा के स्टार धावक चेप्टेगी ने पेरिस ओलंपिक में जीत के बाद ट्रैक स्पर्धाओं से संन्यास ले लिया और यह स्पष्ट कर दिया कि अब वह मैराथन में भाग लेंगे।

युगांडा एथलेटिक्स फेडरेशन (यूएएफ) के अध्यक्ष डोमिनिक ओटुचेट ने सिन्हुआ को बताया, चेप्टेगी भारत में 2024 वेदांत दिल्ली हाफ मैराथन में भाग लेंगे। वह बड़ी मैराथन स्पर्धाओं से पहले बेहतर तैयारी के लिए हाफ मैराथन का उपयोग करेंगे। पिछले सप्ताहांत युगांडा के इस स्टार ने नीदरलैंड के एम्स्टर्डम में डैम टॉट डैमलूप 10-मील रेस के 38वें संस्करण में 45 मिनट और पांच सेकंड में दूसरा स्थान हासिल किया।

ओटुचेट ने बताया कि चेप्टेगी को रोड रेस में जल्दी से ढलने के लिए कई हाफ मैराथन रेस में भाग लेने की आवश्यकता होगी। ओटुचेट ने कहा, हमें पूरा विश्वास है कि चेप्टेगी रोड रेस में सुधार करते रहेंगे क्योंकि वह एक दृढ़ निश्चयी और अनुशासित एथलीट हैं जो चैंपियन बनना जानते हैं।

पेरिस 2024 में युगांडा के एकमात्र स्वर्ण पदक विजेता चेप्टेगी 2025 में टोक्यो विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मैराथन के लिए क्वालीफाई करने पर भी अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। अपना स्थान सुरक्षित करने के लिए, उन्हें अगले साल क्वालीफाइंग रेस में 2:06:30 से कम का मैराथन समय निकालना होगा।

 

About rishi pandit

Check Also

‘सेवानिवृत्त’ पहलवान विनेश फोगाट को पता-ठिकाना न बताने पर नाडा ने भेजा नोटिस

नई दिल्ली राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने सेवानिवृत्त पहलवान विनेश फोगाट को पता-ठिकाना न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *