Sunday , September 22 2024
Breaking News

बलिया में शराब माफियाओं ने किया बड़ा फर्जीवाड़ा, जज की फर्जी साइन से करा ली जमानत

बलिया

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में शराब माफियाओं ने एक बड़ा फर्जीवाड़ा किया है, जिसमें जज के फर्जी हस्ताक्षर का उपयोग कर न केवल अपनी जमानत हासिल की, बल्कि सैकड़ों पेटी शराब को भी रिलीज करा लिया. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब सहतवार पुलिस के पास कोर्ट से जारी रिलीज ऑर्डर आया, जिसके बारे में अधिकारियों ने संदेह जताया.

पुलिस ने जब इसकी गहन जांच की तो पाया कि कोर्ट से जारी किए गए रिलीज ऑर्डर पर जज के हस्ताक्षर फर्जी थे. इसके साथ ही कुछ लोगों की जमानत भी इसी फर्जी हस्ताक्षर के आधार पर हुई थी. बताया जा रहा है कि पुलिस ने एक प्राइवेट कर्मचारी समेत कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है. एक लिपिक का नाम भी सामने आया है, जो इस गिरोह का हिस्सा हो सकता है.

फाइलें भी गायब
जांच के दौरान यह भी पता चला कि दीवानी न्यायालय की कुछ फाइलें, जो शराब तस्करी और अन्य मामलों से संबंधित थीं, गायब हो गई हैं. कोर्ट ने कुछ आरोपियों को दोषी ठहराया है, जबकि आबकारी विभाग के पास कुछ लोगों ने खुद को दोषमुक्त करने के कागजात पेश किए हैं. इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है और पुलिस अब इस गिरोह के अन्य सदस्यों की खोज में जुटी हुई है.

About rishi pandit

Check Also

बिहार में जमीन मालिकों को मिली बड़ी राहत, भूमि सुधार मंत्री ने कागजात तैयार करने के लिए दिया 3 माह का समय

पटना बिहार में जमीन सर्वे का काम कुछ समय के लिए टल गया है। भूमि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *