Friday , September 20 2024
Breaking News

गुना कलेक्टर ने स्वच्छता पखवाड़े में लिया हिस्सा, पार्क में जाकर की सफाई

गुना
 शहर में कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ने खुद आगे बढ़कर स्वच्छता का संदेश दिया है। उन्होंने बुधवार को स्वच्छता सेवा पखवाड़े के तहत जिला कलेक्‍ट्रेट परिसर में स्थित पार्क की सफाई की। इस काम में उनके साथ कलेक्‍ट्रेट के कर्मचारी भी शामिल हुए। कलेक्टर ने खुद कटर हाथ में लेकर पेड़ों की छंटाई की।

कलेक्टर ने लगभग एक घंटे तक सभी के साथ मिलकर सफाई अभियान में हिस्सा लिया। उन्होंने कचरा उठाया और पार्क को साफ करने में जुटे रहे। इस दौरान पार्क से करीब 4 ट्रॉली कचरा निकला।
सुबह-शाम वॉक पर आते हैं कई लोग

कलेक्टर ने बताया कि कलेक्‍ट्रेट के सामने स्थित पार्क में अलग-अलग वैरायटी के पेड़-पौधे लगे हुए हैं। सुबह-शाम आस-पास मोहल्‍ले के निवासी मॉर्निंग एवं ईवनिंग वॉक करने आते हैं।
पार्क में चारो तरफ लगे रंगीन लाइट

पार्क के चारों ओर आकर्षक रूप से रंगीन लाइट की व्‍यवस्‍था भी कराई गई है। जिसके चलते घूमने वाले लोगों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि पार्क को और आकर्षक रूप से व्‍यवस्थित करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।
इन उपकरणों का किया इस्तेमाल

कलेक्टर ने इस दौरान उद्यानिकी विभाग और नगरपालिका के कर्मचारियों के साथ भी काम किया। उन्होंने हेज कटर, सिकेटियार और ट्री-प्रूनर जैसे उपकरणों का इस्तेमाल करके पेड़ों और पौधों की छंटाई की।
नियमित देखभाल के दिए आदेश

कलेक्टर का मानना है कि इस पार्क से आसपास के लोगों को काफी फायदा होता है। इसलिए उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों को भी पार्क की नियमित देखभाल करने के निर्देश दिए हैं। इससे लोगों के साथ साथ नेचर को भी फायदा होगा।

About rishi pandit

Check Also

तेजरफ्तार पिकप ने गौमाताओं को कुचला पिकप पलटी पाँच गौमाताओं की मौत ड्राइवर घायल

बमीठा एन एच 39 ओवरब्रिज बमीठा पर तेजरफ्तार पिकप ने फोरलेन पर बैठी गोमाताओ को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *