Monday , October 7 2024
Breaking News

राशन दुकानों में ‘अन्न उत्सव’ 26 और 27 मार्च को

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 10 मार्च को आयोजित कलेक्टर-कमिश्नर कॉफ्रेंस मे लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंर्तगत आयोजित किए जा रहे (अन्न उत्सव) कार्यक्रम में सुधार तथा अन्न उत्सव में लगभग 50 प्रतिशत से अधिक अन्न का वितरण पात्र परिवार को करने का लक्ष्य निर्धारित करने के निर्देश दिये गये थे। निदेर्शों अनुपालन में जिले की समस्त शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में 26 एवं 27 मार्च को अन्न उत्सव मनाया जायेगा।

कलेक्टर अजय कटेसरिया द्वारा जारी आदेशानुसार माह मार्च 2021 में कतिपय कारणों से जिन उचित मूल्य दुकानों पर अन्न उत्सव का आयोजन नहीं किया जा सका है। उनमें और जिले की समस्त ऐसी शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में 26 एवं 27 मार्च 2021 को अन्न उत्सव का आयोजन किया जाएगा। एइपीडीएस-एमपी पोर्टल पर दुकानवार अन्न उत्सव आयोजन की दिनांक की प्रविष्टी डीएसओ लॉगिन से कराने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। अन्न उत्सव आयोजन में नोडल अधिकारी की उपस्थिति शासकीय उचित मूल्य दुकान की पीओएस मशीन से बॉयोमैट्रिक सत्यापन कराना सुनिश्चित करेंगे। कार्यक्रम के सम्बन्ध में जन-प्रतिनिधियों एवं सतर्कता समिति के सदस्यों को भी अवगत कराया जायेगा।

रोजगार मेला 26 मार्च को 

जिला रोजगार कार्यालय राजेन्द्र नगर गली नं.-13 सतना में 26 मार्च को प्रात: 10:30 बजे से रोजगार मेला का आयोजन किया गया है। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि यशस्वी अकादमी फॉर टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी द्वारा मशीन आॅपरेटर पद हेतु आईटीआई, इंजीनियरिंग डिप्लोमा, बीई योग्यता रखने वाले 18 से 35 वर्ष तक के महिला एवं पुरूष आवेदक अपने मूल रिकॉर्ड के साथ उपस्थित होकर योग्यता अनुसार रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। आवेदक रोजगार मेले में मास्क लगाकर आयेंगे एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करेंगे।

अपेक्स बैंक ने ग्राहकों की सुविधा के लिए प्रारंभ की यू.पी.आई सेवा

अपेक्स बैंक ने ग्राहकों की सुविधा के लिए यूपीआई सेवा शुरू की है। यूपीआई सेवा के माध्यम से अब ग्राहक पेटीएम और फोन-पे जैसे मोबाइल पेमेंट एप्लीकेशन्स के माध्यम से तुरंत पैसों का भुगतान कर सकेंगे। खाते की सुरक्षा के लिए रूपयों के भुगतान के समय ग्राहक को एसएमएस द्वारा पूरी जानकारी दी जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

Yuvraj Singh का 2007 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा खुलासा, MS Dhoni ने एक सपने को तोड़ा

Yuvraj singh big disclosure about 2007 world cup: digi desk/BHN/ भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *