Friday , September 20 2024
Breaking News

मंगोलिया टीम 10 रन पर ऑल आउट, 5 गेंद पर मैच खत्म- ऐसा भी कहीं होता है

नईदिल्ली

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर नेपाल की टीम ने बनाया है, जो 314 रन है, लेकिन क्या आपको पता है कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे कम टीम स्कोर कितना है? ये स्कोर महज 10 रन है और वह भी मेंस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में। इसी शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी मंगोलिया की टीम ने की है, जो महज 10 रन पर ऑलआउट हो गई। सिंगापुर ने 13 रन बनाकर मैच 9 विकेट से जीत लिया। 120 गेंदों का मैच सिर्फ 5 गेंदें में खत्म हो गया, जिसमें टीम जीत भी गई और एक विकेट भी गिर गिया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का 10 रन अब मेंस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्वॉइंट लोएस्ट स्कोर है। आइल ऑफ मैन टीम ने स्पेन के खिलाफ पिछले साल इतने ही रन बनाए थे।

बांगी में टी20 वर्ल्ड कप एशिया क्वॉलिफायर ए के मैच में मंगोलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 10 रन बनाकर ढेर हो गई। मेंस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतनी धीमी गति से किसी भी टीम ने रन नहीं बनाए हैं, जो अपने आप में एक शर्मनाक विश्व रिकॉर्ड है। आइल ऑफ मैन ने 1.15 के रन रेट से 10 रन पिछले साल स्पेन के खिलाफ बनाए थे और अब मंगोलिया ने महज 1 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन बनाए। तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर भी मंगोलिया की टीम है, जिसने 1.18, 1.44 और 1.69 रन प्रति ओवर हॉन्ग कॉन्ग और जापान के खिलाफ इसी साल बनाए।

मुकाबले की बात करें तो सिंगापुर ने 11 रनों के जवाब में पहली गेंद पर विकेट गंवाया, लेकिन अगली चार गेंदों में मैच को फिनिश कर दिया। मंगोलिया की टीम इस टूर्नामेंट में अपने चारों मैच हार गई और हर मैच में टीम का स्कोर घटिया रहा है। हर्षा भारद्वाज ने चार ओवर में सिंगापुर के लिए 3 रन देकर 6 विकेट लिए। ये टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज का दूसरा बेस्ट प्रदर्शन है। 17 साल के इस लेग स्पिनर ने पहले ही ओवर में दो विकेट निकाले और अपने पांच विकेट पावरप्ले में ही पूरे कर लिए थे। मंगोलिया के पांच बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। मंगोलिया ने 10 ओवरों में से 3 ओवरों में कोई रन नहीं बनाया।

About rishi pandit

Check Also

ऋषभ पंत ने बनाया एक नया कीर्तिमान, एमएस धोनी के बाद इस मुकाम पर पहुंचने वाले भारत के दूसरे विकेटकीपर बने

नई दिल्ली ऋषभ पंत गुरुवार 19 सितंबर को चेन्नई के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *