Saturday , September 21 2024
Breaking News

बिहार के गया की छात्राएं इन दिनों राखियां बना रही हैं, पीएम मोदी को भेजेंगी राखी, कहा- उन्होंने भाई का फर्ज निभाया

गया
बिहार के गया का मानपुर पटवा टोली जिसे आईआईटीयन का हब माना जाता है, वहां की छात्राएं इन दिनों राखियां बना रही हैं। हाथों से बनी राखी इस बार प्रधानमंत्री मोदी को भी भेजी जाएगी। पटवा टोली की छात्राएं सालों से एलओसी पर तैनात जवानों को राखियां भेजती आ रही हैं। लेकिन, इस बार यहां से पीएम को भी राखी भेजी जाएगी। छात्राओं का कहना है कि पीएम मोदी ने महिलाओं के लिए काफी कुछ किया है। उन्हें रोजगार करना सिखाया, छात्राओं के भी हित में कई कदम उठाए गए हैं। उल्लेखनीय है कि ये वही छात्राएं हैं, जो इंजीनियरिंग की तैयारी कर रही हैं।

मानपुर में 'वृक्ष वी द चेंज' नामक संस्था पिछले एक दशक से ज्यादा समय से संचालित है। यह संस्था छात्र-छात्राओं को निशुल्क आईआईटी की तैयारी कराती है। इस संस्था के सैकड़ों छात्र- छात्राएं सफल हो चुके हैं। यहां की छात्राएं काफी जागरूक हैं और जब रक्षाबंधन का त्योहार नजदीक है, तो यहां पढ़ने वाली छात्राएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए राखी बना रही हैं। छात्राएं पीएम के लिए स्पेशल राखी बना रही हैं।

छात्राओं का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश की महिलाओं, छात्राओं के लिए काफी कुछ किया है। उन्होंने महिलाओं को रोजगार करना सिखाया। पहले महिलाएं घर से नहीं निकलती थी, लेकिन अब वे स्वरोजगार कर रही हैं। सरकारी नौकरियों में भी महिलाओं को तवज्जो दी जा रही है। छात्राओं के लिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काफी कुछ किया है। कई ऐसे कदम उठाए हैं, जो सराहनीय हैं। पीएम ने एक भाई का फर्ज निभाया है, तो हम बहनें भी अपना फर्ज निभाएंगे और प्रधानमंत्री के लिए हम बहनों की राखी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हम खुद राखी तैयार कर रहे हैं।

खुशी कुमारी ने बताया कि हम जो राखी बनाते हैं, उन्हें देश की सीमा पर हमारे सुरक्षा में खड़े जवानों को भेजा जाता है। देश के जवान जो रक्षाबंधन पर अपनी बहन से राखी बंधवाने घर नहीं जा पाते हैं, उनके लिए हम लोग राखी बनाते हैं। इस बार हम लोग पीएम मोदी को भी राखी भेजेंगे।

स्मिता कुमारी ने कहा कि सेना के जवान और पीएम मोदी को हम लोग राखी भेजेंगे। पीएम मोदी ने हम बहनों के हित में काफी काम किए, इसी को देखते हुए हम लोग बहन का फर्ज अदा करने के उद्देश्य से पीएम मोदी को राखी भेजेंगे। पिछले साल भी हम लोगों ने देश के जवानों को राखी भेजी थी।

वृक्ष वी द चेंज संस्था के सचिव युगेश्वर प्रसाद ने कहा कि पिछले चार-पांच साल से हमारे यहां से सरहद पर देश की रक्षा करने वाले जवानों को राखी भेजी जाती थी। छात्राओं ने इस बार इच्छा जताई कि देश के जवानों के साथ-साथ पीएम मोदी को भी राखी भेजी जाए।

About rishi pandit

Check Also

जहानाबाद के आलमपुर गांव के पास श्रम विभाग की गाड़ी ने तीन लोगों को रौंद डाला, लोगों ने चालक को बनाया बंधक

जहानाबाद बिहार में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, और इस बार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *