Saturday , September 21 2024
Breaking News

राजस्थान-जयपुर में लुटेरी दुल्हन शादी के पांच दिन बाद फरार, जेवर और नकदी लेकर भागी

जयपुर.

जयपुर ग्रामीण जिले के गोविंदगढ़ थाना इलाके में शादी के पांच दिन बाद लुटेरी दुल्हन घर से नकदी और जेवरात लेकर फरार हो गई। पुलिस जानकारी में सामने आया है कि दलालों ने पीड़ित को झूठे दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी दी है और पांच लाख रुपयों की मांग की है। इस संबंध में पीड़ित ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया है।

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शांतनु कुमार सिंह के अनुसार पीड़ित युवराज सामोता जाट ने गोविंदगढ़ थाने में शिकायत दी है कि 15 जुलाई को राधिका पुत्री विजेंद्र सिंह निवासी रुदावन, अलीगढ़ (उत्तरप्रदेश) से दलाल रेखा कुमारी पत्नी सुबेसिंह और लीलाराम ने 5 लाख रुपये लेकर विवाह करवाया था। इसके बाद 20 जुलाई को दुल्हन के पिता विजेंद्र सिंह ने उसके पिता भगवान सहाय को फोन करके कहा कि उनके यहां बेटी के घर जाकर सफाई करने का रिवाज है। 21 जुलाई को दुल्हन के परिजन घर आए और सफाई करके चले गए। 23 जुलाई को दुल्हन राधिका पीहर वालों से मिलने के बहाने ससुराल से चली गई। कुछ दिन बाद जब युवराज पत्नी को लेने वापस ससुराल गया तो वहां कोई नहीं था। सभी लोग फरार हो चुके थे। घर लौटकर देखा तो सफाई के बहाने दुल्हन के परिवार वाले मां के जेवर और 50 हजार की नकदी ले गए थे। इसके बाद दलालों से संपर्क किया तो उन्होंने दुष्कर्म के झूठे आरोप लगाने की धमकी दी और 5 लाख रुपये की मांग की। जांच में पता चला है कि आरोपित दुल्हन भरतपुर और ढोढसर में पहले भी ऐसा कर चुकी है।

छह पुलिसकर्मियों को मिला अवॉर्ड –
जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने मंगलवार को पुलिस कमिश्नरेट में उत्कृष्ट और सराहनीय कार्य करने वाले छह पुलिसकर्मियों को ‘कांस्टेबल ऑफ दी मंथ’ के अवॉर्ड से सम्मानित किया। पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि छह पुलिसकर्मियों को कांस्टेबल ऑफ दी मंथ अवॉर्ड से सम्मानित किया है। सभी पुलिसकर्मियों को उनके सराहनीय और समर्पण से काम को लेकर जुलाई-2024 में सर्वश्रेष्ठ काम के लिए चिह्नित किया गया है।

पड़ोसी युवक ने किया नाबालिग दुष्कर्म –
शास्त्री नगर थाना इलाके में पड़ोसी युवक द्वारा एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। जानकारी में सामने आया है कि विरोध करने पर आरोपित पड़ोसी ने उसे डराया-धमकाया। नाबालिग लड़की के प्रेग्नेंट होने पर घरवालों को पड़ोसी की करतूत का पता चला। इस पर परिजनों ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई कर आरोपित युवक को गिरफ्तार किया है।

दोस्त से छीने 3.94 लाख रुपये –
चित्रकूट थाना इलाके में एक युवक ने मिलने बुलाकर अपने दोस्त से 3.94 लाख रुपये छीन लिए और उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। जांच अधिकारी एएसआई कमल सिंह ने बताया कि प्रतापपुरा निवाई टोंक निवासी राकेश मीणा ने मामला दर्ज करवाया कि उसके दोस्त पुष्पेंद्रसिंह राठौड़ ने उसे मिलने के लिए अक्षरधाम मंदिर बुलाया और कुछ दूरी पर ले जाकर उसके पास से बैग ले लिया और उसमें रखे रुपयों में से 3.94 लाख रुपये निकालकर अपने दोस्त को दे दिए। इसके बाद पुष्पेंद्र ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी देकर उसे कार से उतारकर चलते बने। इस पर पीड़ित ने थाने पहुंच कर मामला दर्ज करवाया है।

ईंट-पत्थर लगाकर टायर खोल ले गए बदमाश –
सांगानेर थाना इलाके में घर के बाहर खड़ी कार के नीचे ईंट-पत्थर लगाकर बदमाश रिम सहित चारों टायर खोलकर ले गए। इस संबंध में पीड़ित की ओर से थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। जांच अधिकारी एसआई गोपाललाल ने बताया कि प्रताप नगर निवासी योगेन्द्र सिंह ने मामला दर्ज करवाया है कि उसने बीती रात घर के बाहर पार्किंग में खड़ी कार के नीचे ईंट-पत्थर लगाकर चोर रिम सहित चारों टायर खोलकर ले गए। पुलिस वारदात स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल चोरों की तलाश कर रही है।

About rishi pandit

Check Also

महिला से गैंगरेप के मामले में सजा काट रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत याचिका ख़ारिज

लखनऊ महिला से गैंगरेप के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व कैबिनेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *