Friday , September 20 2024
Breaking News

जुलाई 2024 के लिए आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए मेंस और वुमेंस क्रिकेट से तीन-तीन नाम नॉमिनेट किए

नई दिल्ली
जुलाई 2024 के लिए आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए मेंस और वुमेंस क्रिकेट से तीन-तीन नाम नॉमिनेट किए हैं। जून महीने का आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने जीता था। मेंस क्रिकेट से तीन नाम जो नॉमिनेट किए गए हैं, उसमें एक नाम भारतीय क्रिकेटर का भी शामिल है, वहीं महिला क्रिकेट की बात करें तो तीन में से दो नाम भारतीय क्रिकेट टीम से हैं। मेंस क्रिकेट से शुरू करते हैं, भारत के वॉशिंगटन सुंदर के अलावा इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज गस एटिंक्टसन और स्कॉटलैंड के चार्ली कैसेल को इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। वहीं महिला क्रिकेट की बात करें तो भारत की दोनों स्टार सलामी बैटर स्मृति मंधाना और शफाली वर्मा को नॉमिनेट किया गया है, जबकि श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू भी नॉमिनेट की गई हैं।

एटिंक्सन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने के लिए नॉमिनेट किया गया है। एटिंक्सन ने अपने पहले टेस्ट मैच में 12 विकेट चटकाए। जिसमें दो फाइव विकेट हॉल भी शामिल थे। एटिंक्सन को इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था।

सुंदर की बात करें तो लंबे समय तक इंजरी के चलते टीम इंडिया में अंदर-बाहर होने वाले इस ऑलराउंडर ने जिम्बाब्वे दौरे के बाद श्रीलंका दौरे पर भी अपने खेल से प्रभावित किया है। वहीं चार्ली कैसेल की बात करें तो उन्होंने अपने डेब्यू वनडे मैच में ओमान के खिलाफ 21 रन देकर सात विकेट चटकाए।

श्रीलंका को एशिया कप चैम्पियन बनाने में चमारी अट्टापट्टू का रोल सबसे ज्यादा अहम था। वहीं स्मृति और शेफाली ने एशिया कप से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी दमदार प्रदर्शन किया।

 

About rishi pandit

Check Also

ऋषभ पंत ने बनाया एक नया कीर्तिमान, एमएस धोनी के बाद इस मुकाम पर पहुंचने वाले भारत के दूसरे विकेटकीपर बने

नई दिल्ली ऋषभ पंत गुरुवार 19 सितंबर को चेन्नई के मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *