Sunday , May 5 2024
Breaking News

महाशिवरात्रि में अनुष्ठान करने बाघ की खाल लेकर पहुंचे पांच पुलिस वालों समेत आठ गिरफ्तार

Tiger Skin Smuggling:digi desk/BHN/ बस्तर में बाघ के खाल की तस्‍करी की जा रही है। पुलिस ने आठ लोगों को दबोचा है। बताया जा रहा है कि इनमें पांच पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। बस्तर आईजी सुंदरराज पी के नेतृत्व में पुलिस ने रात भर आपरेशन चलाया। शुक्रवार सुबह इनकी गिरफ्तारी की गई।

इस कार्रवाई में सीएफ मोहमद शाहिद भी शामिल रहे। पीसीसीएफ राकेश चतुर्वेदी मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक आरोपित लंबे समय से शिकार में संलिप्त रहे। इनपर नजर रखी जा रही थी। जिन्हें गिरफ्तार किया गया है, उनमें बीजापुर के अनिल कुमार, राकेश, पवन कुमार, अरुण मोड़याम, बाबूलाल मज्जी, दंतेवाड़ा से हरप्रसाद गावड़े, सुरेंद्र कुमार तथा जगदलपुर के भोजराम ठाकुर शामिल हैं।

आरोपितों से पूछताछ में कुछ और मामलों के पर्दाफाश होने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस फिलहाल इस मामले में चुप्पी साधे हुए है। वहीं, आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि बीजापुर के कुछ लोग महाशिवरात्रि पर कोई अनुष्ठान करने बाघ की खाल लेकर जगदलपुर आये थे। सूचना पर दबिश देकर उन्हें पकड़ा गया।

उन्होंने बताया कि मामले में कुछ पुलिसकर्मी संलिप्त हैं, पर थाना प्रभारी कोई नहीं है। अभी आरोपितों से पूछताछ चल रही है। यह पता करने का प्रयास कर रहे हैं कि उन्हें खाल कहां से मिली। शाम तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। सीएफ मोहम्मद शाहिद ने बताया कि मामले की जांच के लिए रायपुर से भी टीम आई है।

About rishi pandit

Check Also

पारधी चोर गैंग का दुर्ग पुलिस ने किया खुलासा, रेकी कर चुराई गई 3 लाख से ज्यादा की ज्वैलरी बरामद

दुर्ग. दुर्ग के धमधा थाना क्षेत्र के गांवों में सूने मकानों में चोरी करने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *