Tuesday , September 17 2024
Breaking News

MP: राजस्व टीम पर हमला, टीम पर ईंट, लाठी-डंडा लेकर टूट पड़े ग्रामीण, तहसीलदार हटाए गए

Madhya pradesh bhind bhind news revenue team which went to demarcate in lahar of bhind was attacked: digi desk/BHN/भिंड/ भिंड के लहार तहसील के केशवगढ़ गांव में राजस्व टीम पर महिलाओं और पुरुषों ने हमला कर दिया, जिसमें पटवारी का सिर फूट गया। यह हमला उस समय हुआ जब टीम खेत का सीमांकन कर रही थी। विरोध करने वाले गांव वालों ने लाठी-डंडों से हमला किया।

भिंड के लहार तहसील के गांव में राजस्व टीम पर महिलाओं ने हमला कर दिया। महिला और पुरुष टीम पर ईंट, लाठी-डंडा लेकर टूट पड़े। पत्थर मारकर पटवारी का सिर फोड़ दिया। टीम को यहां खेत का सीमांकन करने गई थी। इसी दौरान गांव के कुछ लोगों ने विरोध किया। लहार थाने में हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मामले में तहसीलदार को हटा दिया गया है।

लहार तहसील के केशवगढ़ गांव में रहने वाले मुकेश सिंह ने अपने खेत का सीमांकन कराने के लिए राजस्व विभाग में आवेदन दिया था। उसे शक था कि गांव के कुछ लोगों ने मेढ़ बनाकर खेत को दबा लिया है। टीम पटवारी राजकुमार सिंह, आरआई समेत पांच लोगों की टीम नपाई करने पहुंची। खेत की नपाई के दौरान गांव के ही कुछ लोगों ने विरोध किया। टीम ने समझाइश दी कि नपाई के बाद अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए समय दिया जाएगा। बावजूद गांव वाले गाली-गलौज कर सीमांकन रोके जाने का दबाव बनाने लगे।

टीम ने गाली-गलौज से मना किया, तो महिलाओं और पुरुषों ने लाठी-डंडे लेकर हमला कर दिया। इसमें पटवारी राजकुमार सिंह के सिर में चोट आई है। टीम ने लहार तहसीलदार ओर एसडीएम से इसकी शिकायत की। साथ ही थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

मामले में कलेक्टर ने इसे तहसीलदार की लापरवाही माना है। उन्होंने तहसीलदार उदय सिंह जाटव को हटाकर भिंड जिला मुख्यालय में अटैच कर दिया है। उनकी जगह, लहार में प्रभारी तहसीलदार राजकुमार नागोरिया को भेजा गया है। 

बता दें कि उदय सिंह जाटव की लंबे समय से शिकायतें मिल रही थीं। पिछले दिनों सीमांकन के दौरान भी उनकी भूमिका पर सवाल उठे थे। भिंड से जाने वाली सर्वे टीम द्वारा सीमांकन में सहयोग न किए जाने की बात सामने आई थी।

About rishi pandit

Check Also

MP: ईद-मिलादुन्नबी जुलूस में लहराया गया दूसरे देश का झंडा, रतलाम और बालाघाट से तस्वीरें आईं सामने

ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में फहराया गया देश का झंडारतलाम और बालाघाट के जुलूस में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *