Sunday , September 8 2024
Breaking News

महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक ने होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान

मुंबई

पुलिस की नौकरी से वीआरएस लेकर कई अधिकारी चुनाव लड़ चुके हैं. अब महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक संजय पांडे ने शुक्रवार को ऐलान किया कि वह राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव मुंबई के वर्सोवा विधानसभा क्षेत्र से लड़ने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे.

संजय पांडे ने समाचार एजेंसी से कहा कि मैं लंबे समय से सक्रिय राजनीति में आने के बारे में सोच रहा हूं, लेकिन इस बार यह तय है कि मैं विधानसभा चुनाव लडूंगा. अब तक मैंने उस क्षेत्र से एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतने का फैसला किया है, जहां पिछले कई सालों से रह रहा हूं और मैं सभी वर्गों का समर्थन का स्वागत करता हूं.

'बनाएंगे अपना राजनीतिक संगठन'

मुंबई पुलिस कमिश्नर रह चुके संजय पांडे ने कहा कि उन्होंने किसी भी राजनीतिक दल से संपर्क नहीं किया है. उन्होंने कहा कि वह अपना खुद का राजनीतिक संगठन बनाएंगे और उसके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है.

बता दें कि संजय पांडे को कथित फोन टैपिंग मामले में सितंबर 2022 से सीबीआई ने गिरफ्तार किया था, लेकिन बाद में दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी.

अमित शाह ने की अजित पवार से मुलाकात

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 में सत्तारूढ़ और महाविकास अघाड़ी के बीच मुख्य मुकाबला है. बीते दिनों बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह और अजित पवार की मुलाकात के बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस सुबह-सुबह दिल्ली पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक, यह मुलाकात आगामी विधानसभा चुनावों के लिए एनडीए के नेतृत्व वाले महायुति गठबंधन के सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए हुई.

ये अजित पवार का प्लान

गृह मंत्री अमित शाह के साथ मीटिंग के दौरान अजित पवार ने जल्द से जल्द सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप देने पर जोर दिया. लोकसभा चुनावों की तरह आखिरी समय तक सीटों के बंटवारे को न टालने की बात कही. इस बात को ध्यान में रखते हुए ही अजित पवार ने अमित शाह से मुलाकात के लिए समय मांगा था. बताया जा रहा है कि वह 80-90 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. वहीं, महाविकास अघाड़ी ने भी आगामी विधानसभा चुनाव को अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

 

About rishi pandit

Check Also

नवोन्मेषी तरीके अपनाने वाले प्रतिभाशाली शिक्षकों को पहचान दिलाने का प्रयास कर रही है सरकार: पीएम मोदी

नई दिल्ली  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि नवोन्मेषी तरीकों को अपनाने वाले प्रतिभाशाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *