Wednesday , August 28 2024
Breaking News

भावनपुर में सवा दो साल की बच्ची का अपहरण करने के बाद धारदार हथियार से काटकर हत्या

मेरठ

मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में सोमवार रात को हुई दिल दहला देने वाली वारदात के बारे में जिसने भी सुना उसी का कलेजा कांप गया। मामा की शादी में आई सवा दो साल की बच्ची का अपहरण करने के बाद धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई। मासूम का शव गांव से एक किलोमीटर दूर मिला।

बच्ची के मामा ने गांव के तीन लोगों के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म और हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं मेडिकल कॉलेज के बाहर लोगों ने आधा घंटे जाम लगाकर हंगामा भी किया। एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है, अन्य बिंदुओं पर जांच की जा रही है। वहीं बच्ची की माैत के बाद शादी की खुशियों वाले घर में मातम पसरा है। कितनी बेरहमी से बच्ची की हत्या की गई, आगे जानिए।

मासूम सी जान का पूरा शरीर छलनी था। सिर, हाथ, सीना और पैरों पर जगह-जगह गहरे जख्म थे। नख से लेकर सिर तक रक्त रिस रहा था। शरीर पर एक अदद फ्राक तार-तार था। पिता का रोम-रोम रो पड़ा। एकबारगी तो वह बेसुध हो गए, लेकिन अगले ही पल उसने खुद को संभाला और अपनी कमीज उतारकर बिटिया के अर्द्धनग्न शव को उसमें लपेट लिया, फिर उसे खुद से लिपटा लिया। जिस बिटिया को लेकर उसने अपनी आंखों में तमाम ख्वाब संजो रखे थे, क्रूर काल ने इन्हीं आंखों को इतना खौफनाक मंजर दिखा दिया। पिता की चीत्कार देख लोगों की आंखें भर आईं। हर कोई यही बोला कि ऐसा करने वालों को मौत की सजा मिलनी चाहिए।

मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र के गांव में मामा की शादी में आई सवा दो साल की बच्ची के साथ ऐसा होगा कोई सोच भी नहीं सकता था। बच्ची का शव गांव से एक किलोमीटर दूर जंगल में रास्ते में पड़ा मिला तो पिता बेसुध हो गया। बार-बार यही कहता रहा कि फूल सी बच्ची के साथ ऐसी दरिंदगी कौन कर सकता है। अपने लख्ते जिगर को देख बच्ची की मां तो बेहोश हो गई। बच्ची के शव का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

थाने से मोर्चरी तक किया हंगामा
बच्ची की अपहरण के बाद हत्या की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। लोगों ने भावनपुर थाने में आरोपियों की गिरफ्तारी और सख्त कार्रवाई को लेकर हंगामा कर दिया। मोर्चरी के बाहर लोगों ने गढ़ रोड पर जमा लगा दिया।

पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हत्यारोपियों को मौत की सजा देने की मांग कर दी। जाम लगने पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान मेडिकल से तेजगढ़ी और काली नदी तक भीषण जाम लग गया। छात्र नेता विनीत चपराना ने पुलिस के उच्च अधिकारियों से आरोपियों के एनकाउंटर की मांग की।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जानवर के हमले जैसे घाव
एसएसपी डॉ. विपिन ताडा के मुताबिक पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों की टीम ने बच्ची के शरीर पर मिले घावों के बारे में जानवर के हमले जैसे निशान भी होने का जिक्र किया है। धारदार हथियार के घाव नहीं बताए गए हैं। बच्ची के सिर पर जिस तरह से घाव हैं, वह भी नोंचे जाने जैसे बताए गए हैं। पुलिस इस एंगल पर भी काम कर रही है।

लोगों से की जा रही पूछताछ
बच्ची के मामा ने गांव के तीन लोगों दामाद शिवकुमार, आसिफ और अरुण के खिलाफ शक जताते हुए बच्ची की अपहरण के बाद दुष्कर्म कर हत्या करने की रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया, उनसे पूछताछ की जा रही है।

दुष्कर्म से इनकार, तंत्र-मंत्र  के लिए तो नहीं हुई हत्या
मासूम के साथ पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। शरीर पर जगह-जगह घाव हैं। पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने घाव धारदार हथियार के नहीं बताए हैं। ऐसा लग रहा है जैसे नोंचा गया हो। ऐसे में हत्या की वजह तंत्र-मंत्र भी हो सकती है। बच्ची घर के बाहर सड़क किनारे तख्त पर छह वर्ष के भाई के साथ सोयी हुई थी। बच्ची के घर से 200 मीटर की दूरी पर इस रास्ते में जंगल शुरू हाे जाता है।

बच्ची एक किलोमीटर दूर ऊपर चढ़ाई वाले रास्ते से पहले बीच रास्ते में पड़ी मिली। उसका फ्रॉक बुरी तरह से चिथड़े में बदल चुका था। ऐसा लगा रहा था कि जैसे उसको नोंचा गया हो। बच्ची पहली बार इस गांव में शादी में आई थी, ऐसे में रंजिशन हत्या से पुलिस इनकार कर रही है। दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस बच्ची के गायब होने से लेकर शव मिलने की जगह तक का क्राइम सीन भी दोहरा रही है।

मामा की शादी में भांजी की हत्या के बाद दोनों परिवारों में मातम पसर गया। दुल्हन को चीत्कार के बीच विदा किया गया। दोनों घरों में मातम पसरा है। दूल्हा रोते हुए बस यही कहता रहा कि जिस भांजी को भात देकर विदा करता, आज उसके साथ ऐसी दरिंदगी हो गई। वह दुनिया से ही विदा हो गई।

 

About rishi pandit

Check Also

झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस ट्रैफिक जाम में फंसे, डीजीपी, डीसी और एसएसपी को लगाई फटकार

रांची झारखंड उच्च न्यायालय के जस्टिस एस.के. द्विवेदी के रांची में काफी देर तक ट्रैफिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *