Sunday , September 29 2024
Breaking News

Parliament: पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर हंगामे के बाद राज्यसभा स्थगित, खडगे ने सरकार को घेरा

petrol and diesel prices:digi desk/BHN/ राज्यसभा में आज पेट्रोल डीजल की बढ़ती हुई कीमतों पर विपक्ष ने जम कर हंगामा किया। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर चर्चा के लिए कांग्रेस की ओर से शून्यकाल निलंबित करने की मांग रखते हुए इस पर बहस की मांग की। इस पर सभापति वेंकैया नायडू ने इनकार कर दिया। इस बात पर सदन में हंगामा होने लगा सदन में प्रश्नकाल बाधित हुआ। राज्यसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कोरोना काल में आर्थिक स्थिति तितर-बितर हो गई है, उसे और भी तितर-बितर करने का काम मोदी सरकार ने किया है। ऐसे मुद्दों को जब हम उठाना चाहते हैं तो सदन में हमें वक्त नहीं दिया जाता है। हमें ऐसे मुद्दों के लिए वक्त दिया जाए इसके लिए हम सदन में लड़ रहे हैं।

पहली ही दिन राज्यसभा स्थगित

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर चर्चा के लिए पर हंगामे के कारण राज्यसभा पहले ही दिन स्थगित हो गई। बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत के पहले दिन की सदन की कार्यवाही फिलहाल 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। गौरतलब है कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर चर्चा के लिए शून्यकाल स्थगित करने की मांग की थी।

सभापति ने महिला सांसदों को दिया बोलने का मौका

सभापति वेंकैया नायडू ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सदन की महिला सदस्यों को बोलने के लिए विशेष मौका दिया है। इस पर चर्चा की शुरुआत सांसद छाया वर्मा ने की, बाद में भाजपा सांसद सरोज पांडेय, सोनल मानसिंह, प्रियंका चतुर्वेदी, डॉक्टर फौज़िया खान और डॉक्टर अमी याज्ञिक ने अपनी बात रखी। इस बात पर गुस्साए कांग्रेसी सांसद सदन में हंगामा करने लगे।

About rishi pandit

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का डंका दुनियाभर में, जापान की बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ा, कई देशों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया नीति का पूरी दुनिया में डंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *