Monday , July 1 2024
Breaking News

Women’s Day: Truecaller लाया Guardian ऐप, इसकी ये खूबियां हैं खास

Women’s Day truecaller launch guardian app:digi desk/BHN/ के मौके पर ट्रूकॉलर ने महिलाओं के लिए नया गार्डियन (Guardian) ऐप लॉन्च किया है. इसका इस्तेमाल महिलाएं इमरजेंसी के समय कर सकती हैं और बहुत कम समय में अपनी लोकेशन अपने परिवार वालों को भेज सकती हैं. इस ऐप को मुश्किल समय में महिलाओं की सुरक्षा करने के लिए ही खास तौर पर डेवेलप किया गया है. Guardian ऐप को इस्तेमाल करना बहुत आसान है और इसका इंटरफेस भी काफी यूजर फ्रेंडली है.

Guardian ऐप में यूजर को लाइव लोकेशन शेयरिंग (location sharing) की भी सुविधा मिलेगी और इसकी मदद से अपने करीबी लोगों पर नजर भी रखी जा सकती है. इस ऐप के जरिये आप अपने करीबियों की पूरी जानकारी अपने मोबाइल पर पा सकेंगे, जैसे कि उनके फोन में कितनी बैटरी बची है और उनके फोन में नेटवर्क है या नहीं. इस ऐप में आपको एक इमरजेंसी (Emergency) बटन मिलेगा, जिसे दबाते ही आपके चुने हुए कॉन्टैक्ट्स के पास नोटिफिकेशन चला जाएगा.

Privacy का ख्याल

Truecaller की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, Guardian ऐप को भारत और स्वीडन ने मिलकर बनाया है और इस ऐप को तैयार करने में 15 महीने का समय लगा है. कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि वह यूजर्स की पर्सनल लोकेशन की जानकारी न ही थर्ड पार्टी ऐप और न ही Truecaller के साथ शेयर करेगी. यह ऐप पूरी तरह से फ्री है और न ही इसमें कोई विज्ञापन आयेगा.

Truecaller ID या OTP से कर सकते हैं Log-In

Guardian ऐप में आप अपने Truecaller ID से लॉगिन कर सकते हैं, लेकिन अगर आप Truecaller का इस्तेमाल नहीं भी करते हैं तो भी आप इसमें अपना मोबाइल नंबर डाल कर OTP की मदद से लॉगिन कर सकते हैं, लेकिन इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए आपको कॉन्टैक्ट्स और फोन परमिशन का एक्सेस देना होगा, तभी आप इस ऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे.

Truecaller का सबसे शानदार फीचर

Truecaller ने हाल ही में अपना रीजन फीचर पेश किया है, जिसकी मदद से आपको यह पता लग जाता है कि सामने वाला व्यक्ति आपको क्यों कॉल कर रहा है. इसकी मदद से कॉल रिसीव करने वाला पहले ही जान जाएगा कि कॉल करने वाला आपको क्यों कॉल कर रहा है. जब भी कोई आपको कॉल करेगा उसके नाम के साथ कॉल करने का रीजन भी टेक्स्ट के तौर पर दिखाई देने लगेगा. यह फीचर तभी काम करेगा, जब आप कॉल करने से पहले रीजन फीचर का इस्तेमाल करे.

About rishi pandit

Check Also

टेलीकॉम इंडस्ट्री में बदलाव: अब सिम कार्ड लेने पर लगेगा 2 लाख का जुर्माना और 3 साल की जेल

नई दिल्ली स्मार्टफोन आज हमारी लाइफ अहम हिस्सा बना चुका है, इसके बिना एक दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *