Wednesday , September 18 2024
Breaking News

National: कम नहीं हो रही अरविंद केजरीवाल की मुसीबत, ED की चार्जशीट पर कोर्ट ने जारी किया प्रोडक्शन वारंट

  1. अदालत ने ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लिया
  2. अरविंद केजरीवाल को पेशी का वारंट जारी किया
  3. स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने मामले पर संज्ञान लिया है

National excise money laundering case rouse avenue court takes chargesheet filed against delhi cm arvind kejriwal and aam aadmi party: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। दिल्ली कोर्ट ने केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ दाखिल की गई पूरक अभियोजन शिकायत पर संज्ञान लिया है।

12 जुलाई को होगी सुनवाई

राउज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने ईडी की सातवीं चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए अरविंद केजरीवाल को पेशी का प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। यह वारंट 12 जुलाई के लिए जारी किया गया है। इसके अलावा अदालत ने आरोपी विनोद चोहान और आशीष माथुर के खिलाफ ED के आठ चार्जशीट पर संज्ञान लिया है।

हाल ही में सीबीआई ने की थी पूछताछ

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब नीति मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। हाल ही में सीबीआई ने तिहाड़ जेल में केजरीवाल से पूछताछ की थी। यह दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा पीएमएलए मामले में उन्हें दी गई जमानत पर रोक लगाने के बाद हुआ था।

कोर्ट की अनुमति के बाद सीबीआई ने 26 जून को केजरीवाल से पूछताछ की और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले दिल्ली सीएम को ईडी ने 21 मार्च को अरेस्ट किया था। मार्च में लोकसभा चुनावों के मद्देनजर 1 जून को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी थी।

गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट में चुनौती
अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई द्वारा की गई गिरफ्तारी और हिरासत को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है। उन्होंने भ्रष्टाचार के मामले में जमानत के लिए याचिका दायर की है। इन मामलों में 17 जुलाई को सुनवाई होगी।

About rishi pandit

Check Also

राजधानी दिल्ली की नमकीन पानी वाली रिपोर्ट डरा रही है!किडनी की बीमारी होने का खतरा

नई दिल्ली राजधानी दिल्ली में, हर चार में से एक पानी के सैंपल में बहुत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *