Thursday , September 19 2024
Breaking News

कर्बला मैदान का उपयोग प्रगति मैदान की तरह होगा, निगम लेगा जमीन का कब्जा

इंदौर
कर्बला मैदान की जमीन को लेकर जिला कोर्ट ने नगर निगम के पक्ष में फैसला दिया है। इस जमीन का रजिस्ट्रेशन वक्फ बोर्ड के नाम था, लेकिन कोर्ट ने इसे नगर निगम के मालिकी हक की जमीन माना हैै। नगर निगम एक-दो दिन में जमीन का कब्जा लेगा।

मेयर पुष्य मित्र भार्गव ने कहा कि इस मैदान का उपयोग नगर निगम प्रगति मैदान की तरह करेगा। सात एकड़ जमीन निगम को कोर्ट के माध्यम से मिली हैै, लेकिन कुछ लोग इसे साजिश बता रहे है,जबकि हमने कोर्ट में तथ्यों के आधार पर लड़ाई लड़ी और केस जीता हैै। इस मामलेे में टिप्पणी कर धार्मिक भावनाएं भड़काने की कोशिश नहीं होना चाहिए। नगर निगम जमीन मामले में हाईकोर्ट में केविएट भी लगाएगा।

मेयर ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि इंदौर नगर निगम 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा मना रहा है। हमने पांच स्वच्छता रथ भी तैयार किए है, जो शहर में घुमेंगे।

22 सितंबर को मनेगा नो कार डे

मेयर पुष्य मित्र भार्गव ने कहा कि इंदौर में 22 सितंबर को नो कार डे मनाया जाएगा। पिछले साल नो कार डे पर 14 प्रतिशत कारें कम सड़कों पर निकली थी। 80 हजार लीटर ईधन की बचत हुई थी। हमारी कोशिश है कि इस बार एक सड़क कार फ्री करें।

बीआरटीएस को लेकर मेयर ने कहा कि भोपाल की तरह इंदौर में बीआरटीएस हटाया नहीं जाएगा, बल्कि उसमें सुधार किए जाएंगे। मैने सुझाव दिया है कि बस लेन में स्कूल बसों को भी चलाने की अनुमति दी जाना चाहिए। बीआरटीएस के मामले मेें एक कमेटी भी गठित की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

राष्ट्रपति मुर्मू ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान, सीएम यादव ने की यह घोषणा

उज्जैन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज पहली बार विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंचीं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *