Wednesday , July 3 2024
Breaking News

छग की काशी के नाम से विख्यात खरौद में छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन

जांजगीर-चाम्पा

छग की काशी के नाम से विख्यात खरौद में वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू की 49वीं जन्म जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. प्रजापिता ब्रम्हकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय राजयोग सेवा केंद्र खरौद के भवन में आयोजित छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन में जांजगीर-चाम्पा जिले के साथ ही बिलासपुर और सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के 9 कवि शामिल हुए।

छत्तीसगढ़ी में पहली बार खरौद नगर में आयोजित कवि सम्मलेन में काव्यपाठ कर कविगण जहां उत्साहित नजर आए, वहीं साहित्य प्रेमियों ने भी छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन में कविताओं और हास्य व्यंग्य का खूब रसपान किया. 3 घण्टे तक चले छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन में सुमधुर कविता और हास्य व्यंग्य से कवियों ने खूब तालियां बटोरी. छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन में अरुण तिवारी जांजगीर, शरद यादव 'अक्स सीपत-बिलासपुर, श्रीमती सोमप्रभा 'नूर कोटा-बिलासपुर, ज्योति श्रीवास कोटा-बिलासपुर, कौशल दास महंत मौहाडीह-बाराद्वार, बालमुकुंद श्रीवास रतनपुर, अनुभव तिवारी खोखरा-जांजगीर, मोहित साहू मरहीकापा करगीखुर्द और दीपक वैष्णव देवरहा-बिलाईगढ़ शामिल हुए और अपनी शानदार प्रस्तुति से उपस्थित लोगों का दिल जीत लिया.

कार्यक्रम में पामगढ़ विधायक शेषराज हरबंश, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह, जिला पंचायत के सदस्य गगन जयपुरिया, भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष रजनी साहू, जिला पंचायत के पूर्व सदस्य नरेंद्र कौशिक, प्रजापिता ईश्वरीय विश्वविद्यालय राजयोग सेवा केंद्र खरौद की मंजू दीदी विशेष रूप से मौजूद थीं और 49वीं जन्म जयंती पर वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू को पुष्प अर्पित कर नमन किया. कार्यक्रम में महामाया अध्यात्म सेवा समिति और इंदलदेव सेवा समिति खरौद के सदस्यों की भी सहभागिता रही. यहां अतिथियों और कवियों ने छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन कार्यक्रम की सराहना की.

आपको बता दें, धार्मिक नगरी खरौद, वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू की जन्मभूमि है और उन्होंने जिला मुख्यालय में 9 बरसों तक पत्रकारिता की. वे कई प्रमुख चैनलों और अखबारों के जिला प्रतिनिधि थे. उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहद ही कम समय में अपनी खास पहचान बनाई थी.

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़-गौरेला में रंजना यादव की हत्या ने पकड़ा तूल, समाज ने रैली निकालकर सीएम को सौंपा ज्ञापन

गौरेला. गौरेला के भीड़भाड़ वाले जगह पर 26 जून को दिनदहाड़े हुए रंजना यादव की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *