Tuesday , July 2 2024
Breaking News

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जीतते ही विराट के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया

नई दिल्ली
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल मैच में टीम इंडिया ने रोहित की अगुवाई में साउथ अफ्रीका को सात रनों से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। टीम के स्टार क्रिकेटर और फाइनल मैच में 76 रनों की पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच बने विराट कोहली ने पोस्ट मैच प्रेजेटेशन में ऐलान किया कि यह भारत के लिए उनका आखिरी टी20 मैच था, वहीं रोहित शर्मा ने मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेन्स में यही बात कही।

रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेन्स में जब विराट कोहली के रिटायरमेंट को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, 'यह मेरा भी भारत के लिए आखिरी टी20 मैच था। मैंने जब से इस फॉर्मेट को खेलना शुरू किया, इसका मजा लिया। इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का यह सही समय है। मैंने इस फॉर्मेट के हर का लुत्फ उठाया है। मैं यही चाहता था, मैं ये कप जीतना चाहता था।' मीडिया ने रोहित के लिए ताली बजाई और रोहित ने सबको सैल्यूट किया।

रोहित शर्मा ने यह टी20 वर्ल्ड कप खिताब हेड कोच राहुल द्रविड़ को डेडिकेट किया। राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच टीम इंडिया के साथ यह आखिरी मैच था। रोहित शर्मा ने कहा, '20-25 सालों में उन्होंने इंडियन क्रिकेट के लिए जो कुछ किया है, मुझे लगता है कि बस वर्ल्ड कप ट्रॉफी बची थी। मैं खुश हूं कि हमारी पूरी टीम उनके लिए यह करने में सफल रही।' रोहित शर्मा से जब पूछा गया कि क्या यह उनके करियर का सबसे सुनहरा पल है, तो उन्होंने कहा, 'यह मेरे लिए सबसे ज्यादा शानदार पल है ये मैं कह सकता हूं। मैं इसे जीतने के लिए बेकरार था। मैंने जो रन बनाए हैं, वो सब मैटर करते हैं, लेकिन मैं स्टैट्स के पीछे भागने वालों में से नहीं हूं। टीम इंडिया के लिए मैच जीतना और ट्रॉफी जीतना हमेशा से मेरा मकसद यही रहा है।'

 

About rishi pandit

Check Also

राष्ट्रीय अंतर-राज्यीय चैंपियनशिप: तेजस शिरसे ने नया मीट रिकॉर्ड बनाया, साहिल ने भाला फेंक में जीता स्वर्ण

पंचकुला  63वीं अंतर-राज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप के अंतिम दिन  110 मीटर बाधा दौड़ में 13.54 सेकंड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *