Sunday , June 30 2024
Breaking News

बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए एक बड़ा बदलाव किया, शिवम दुबे को भी टीम में शामिल किया

मुंबई

 रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप 2024 में धमाल मचा रही है. टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. उसे सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है. वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है. जहां जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

इस दौरे के लिए BCCI की सेलेक्शन कमेटी ने पहले ही भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. मगर अब इस स्क्वॉड में बीसीसीआई ने एक बड़ा बदलाव किया है. जिम्बाब्वे दौरे के लिए नीतीश रेड्डी को भी टीम में शामिल किया गया था.

नीतीश की जगह शिवम को मिली जगह

मगर अब बीसीसीआई ने कहा है कि नीतीश चोटिल हैं और NCA की मेडिकल टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. ऐसे में नीतीश को जिम्बाब्वे दौरे से बाहर कर दिया गया है. साथ ही उनकी जगह बतौर रिप्लेसमेंट शिवम दुबे को सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है.

बता दें कि इस दौरे से रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया गया है. जबकि शुभमन गिल को कप्तानी सौंपी गई है. 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप स्क्वॉड से सिर्फ यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन के बाद अब शिवम दुबे को ही इस दौरे के लिए चुना गया है.

रियान और अभिषेक को मिला मौका

IPL 2024 सीजन में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए चुना गया है. इनमें अभिषेक शर्मा और रियान पराग जैसे नाम भी शामिल हैं. पराग ने IPL में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए कमाल किया था.  पराग ने पिछले सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए थे. पंजाब से आने वाले अभिषेक शर्मा ने पिछले एक साल में तूफानी बैटिंग से सबका ध्यान खींचा है. उन्हें पहली बार टीम में मौका मिला है.

जिम्बाब्वे सीरीज के भारतीय टीम:

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे और शिवम दुबे.

भारतीय टीम का जिम्बाब्वे दौरा (जुलाई 2024)

6 जुलाई- पहला टी20, हरारे
7 जुलाई- दूसरा टी20, हरारे
10 जुलाई- तीसरा टी20, हरारे
13 जुलाई- चौथा टी20, हरारे
14 जुलाई- पांचवां टी20, हरारे

About rishi pandit

Check Also

टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने के बाद विराट कोहली-अर्शदीप सिंह ने किया भांगड़ा

नई दिल्ली टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने के बाद सोशल मीडिया पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *