Sunday , June 30 2024
Breaking News

National: पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दायर, नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला

National cid files charge sheet against ex cm yediyurappa in pocso case: digi desk/BHN/बेंगलुरु/ कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के खिलाफ छेड़छाड़ के आरोपों की जांच कर रहे अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने पॉक्सों मामलों की सुनवाई कर रही विशेष अदालत में गुरुवार को आरोप-पत्र दायर किया। इस साल मार्च में सदाशिवनगर पुलिस ने भाजपा के वरिष्ठ नेता के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया था। इसके बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन ने इस मामले को आगे की जांच के लिए सीआईडी को सौंपने का आदेश जारी किया था। 

क्या है पूरा मामला
मामला एक नाबालिग लड़की (17 वर्षीय) की मां के शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि येदियुरप्पा ने इस साल दो फरवरी को यहां डॉलर्स कॉलोनी में अपने आवास पर एक बैठक के दौरान उनकी बेटी के साथ छेड़छाड़ की। हालांकि, येदियुरप्पा ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को खारिज किया और कहा कि वह उनके खिलाफ साजिश रचने वालों को सबक सिखाएंगे। 

अदालत ने लगाई थी येदियुरप्पा की गिरफ्तारी पर रोक
येदियुरप्पा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले महिला (54 वर्षीय) की फेफड़ों के कैंसर के कारण पिछले महीने यहां एक निजी अस्पताल में मौत हो गई थी। सीआईडी ने मामले में 17 जून को येदियुरप्पा से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की थी। इससे पहले  कर्नाटक उच्च न्यायालय ने इस मामले में सीआईडी को येदियुरप्पा को गिरफ्तार करने के रोकने का आदेश दिया था। 

About rishi pandit

Check Also

केजरीवाल के वकील की मांग कोर्ट ने मान ली, ED-CBI की गिरफ्तारी के बीच केजरीवाल के लिए आई राहत की खबर

नई दिल्ली दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई केस में  …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *