Thursday , June 27 2024
Breaking News

दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में हुई हल्की बारिश ने अधिकतम तापमान को कुछ कम कर दिया

नई दिल्ली
दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में शुक्रवार को हुई हल्की बारिश ने अधिकतम तापमान को कुछ कम कर दिया है। सड़कों पर सबसे ज्यादा समय बिताने वाले दुकानदार, कैब, ऑटो, रिक्शा चालक और अन्य लोगों को भी मौसम के बदलाव से राहत मिली है।

मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान जताया था कि 20 और 21 जून को एनसीआर के मौसम में बदलाव के चलते तेज हवा और बूंदाबांदी से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग के मुताबिक 21 जून को अधिकतम तापमान 41 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। शुक्रवार को तेज हवा और बारिश की संभावना भी आईएमडी ने जताई थी। 22 जून को भी अधिकतम तापमान 42 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक 23 जून को भी मौसम ऐसा ही रहेगा। इसके बाद 24 और 25 जून से तापमान फिर बढ़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान है। उसके बाद तापमान में फिर गिरावट से लोगों को राहत मिलेगी।

आईएमडी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। पहाड़ी इलाकों में भी हो रही बारिश का असर दिल्ली-एनसीआर में देखने को मिलेगा। 30 जून के बाद एनसीआर में मानसून के दस्तक देने का पूर्वानुमान जताया गया है। इसके बाद लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिलेगी।

इस बार दिल्ली-एनसीआर में गर्मी ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और कुछ जगह अधिकतम तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था। वहीं, दिल्ली में जल संकट बरकरार है, जिससे लोग काफी परेशान हैं। नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में बिजली कटौती भी लोगों के लिए परेशानी का बड़ा सबब है।

About rishi pandit

Check Also

मादक पदार्थ बेचने वालों को नहीं बख्शेंगे, सीएम चंपई ने ‘नशामुक्त झारखंड’ की दी चेतावनी

रांची. झारखंड को नशामुक्त बनाने का झारखंड सरकार ने लक्ष्य तय किया है। मुख्यमंत्री चंपई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *