Tuesday , June 18 2024
Breaking News

MP: पहले पत्नी का गला दबाकर हत्या की, फिर फांसी पर लटका दिया, पुलिस ने किया मामले का खुलासा

  1. दो दिन पूर्व हुई नवविवाहिता की मृत्यु के मामले में पुलिस ने किया खुलासा
  2. मामला दो दिन पुराना है
  3. पति ने अपनी पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी

Madhya pradesh sagar sagar crime first he strangled his wife to death then hanged her police revealed the case: digi desk/BHN/सागर/देवरीकला/ एक शराबी पति ने अपनी पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी, फिर उसे फांसी पर लटकाकर मामले को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की। पुलिस जांच में खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया है। मामला दो दिन पुराना है।

जानकारी अनुसार 11 जून को ग्राम खतौला निवासी रीना पति रामू उर्फ विदेश पांडेय उम्र 28 वर्ष का शव कमरे में फांसी के फंदे पर लटका हुआ पाया गया था। शव को लेकर स्वजन अस्पताल आए और शव छोड़कर घर चले गए थे। बाद में मायके पक्ष के लोग पहुंचे और उन्होंने हत्या का आरोप लगाया।

पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा

पुलिस ने मर्ग कायमी कर शव का पोस्टमार्टम कराया और मामले को जांच में लिया। इस मामले को लेकर शुक्रवार को एसडीओपी शशिकांत सरयाम ने देवरी थाना पुलिस के साथ पत्रकारवार्ता की और मामले का खुलासा किया। बताया कि शार्ट पीएम रिपोर्ट में मृतका रीना पांडेय की मौत दम घुटने से हुई थी।

एफएसएल टीम द्वारा भी संदेह व्यक्त किया गया था। जिसके बाद मृतका के पति रामू उर्फ विदेश पांडेय उम्र 36 साल को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में सच सामने आया। जिसमें पति रामू पांडेय ने पुलिस को बताया कि उसने ही अपनी पत्नी रीना पांडेय की गला दबाकर हत्या की और शव को फांसी के फंदे से लटका दिया था, जिससे मामला आत्महत्या का लगे।

से हुआ था विवाद

पुलिस ने बताया कि रामू पांडेय शराबी था और दोनों पति-पत्नी में आए दिन झगड़ा होता था। रामू को पत्नी का घर से बाहर जाना पसंद नहीं था। घटना के एक दिन पहले दोनों में विवाद हुआ। मायके से रानू पांडेय का भाई आया और दोनों के बीच समझौता कराकर चला गया।

भाई के जाने के बाद रानू पांडेय ने शराब के नशे में पत्नी रीना की हत्या की और फांसी के फंदे से लटका दिया। पुलिस ने आरोपित पर धारा 302, 201 के तहत अपराध दर्ज कर न्यायालय पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। मामले में थाना प्रभारी निशांत भगत, एसआई अनिल कुजूर सहित स्टाफ की भूमिका उल्लेखनीय रही।

About rishi pandit

Check Also

निवास महापंचायत के तत्वावधान में सर्व आदिवासी समाज द्वारा ग्राम कटंगी में हुई बैठक सम्पन्न

निवास  गौरतलब है आदिवासी बाहुल्य जिला मंडला के विकास खण्ड निवास औधौगिक क्षेत्र ग्राम पंचायत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *