Saturday , June 29 2024
Breaking News

Corona M.P: प्रदेश के लोगों को दिल्ली जाने के लिए लगेगी कोविड निगेटिव रिपोर्ट

Corona virus in m.p:digi desk/BHN/ अगर आपको भी दिल्ली जाना हो तो कोविड टेस्ट में निगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी। 26 फरवरी से 15 मार्च तक दिल्ली में प्रवेश के लिए मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़ और पंजाब से आने वाले लोगों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य किया गया है।

लापरवाही और मास्क नहीं लगाने से फैल रहा संक्रमण

इंदौर बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर मंगलवार को हुई आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में संभागायुक्त डा. पवन कुमार शर्मा ने कहा कि लापरवाही और मास्क नहीं लगाने से भी संक्रमण का फैलाव हो रहा है। इंदौर में ज्यादा प्रभाव देखा जा रहा है। नागरिक बगैर प्रोटोकाल के ही इलाज करवा रहे हैं। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए शीघ्र ही हास्पिटल संचालकों की बैठक बुलाई जाएगी। आवश्यकता के अनुरूप आक्सीजन बेड, आइसीयू बेड, इलाज आदि की समुचित व्यवस्था फिर सुनिश्चित कराई जाएगी।

सांसद लालवानी ने कहा कि देश के विभिन्न् शहरों के साथ-साथ महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के शहरों में तेजी से कोरोना फैल रहा है, ऐसे समय में सावधानी रखने की विशेष जरूरत है। नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने कहा कि नागरिकों को जागरूक करने के लिए कल से ही जागरूकता अभियान व्यापक स्तर पर शुरू किया जाएगा। भीड़ भरे बाजारों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी। बैठक में आइजी हरिनारायणाचारी मिश्र, एडीएम हिमांशुचंद्र, पूर्व विधायक राजेश सोनकर, सुदर्शन गुप्ता, मनोज पटेल, जीतू जिराती, गौरव रणदिवे, मधु वर्मा सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

वरिष्ठ चिकित्सक डा. हेमंत जैन ने कहा कि चिकित्सकों ने कोरोना की जांच कराना कम कर दिया है। डाक्टरों को फिर सचेत रहने की जरूरत है। वर्तमान कोरोना वायरस के स्ट्रेन को समझने में अभी कुछ समय और लगेगा।

 

About rishi pandit

Check Also

Panna: पन्ना में मानवता शर्मसार, आकाशीय बिजली की चपेट में आने से युवक की मौत, कचरा गाड़ी में ले गए शव

पन्ना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पन्ना नगर में दो नवयुवक आकाशीय बिजली की चपेट में आ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *