Monday , July 1 2024
Breaking News

कांग्रेस विधायक निलय डागा की अघोषित आय उजागर होने के बाद दो गिरफ्तार

Two arrested after revealing undisclosed income of mla:digi desk/BHN/बैतूल से कांग्रेस विधायक निलय डागा और उनके परिवार से संबंधित कंपनियों से 450 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति उजागर होने के मामले में मंगलवार को दो गिरफ्तारियां की गई। गिरफ्तारी सोलापुर (महाराष्ट्र) स्थित कंपनी के प्लांट से साढ़े सात करोड़ रुपये बैग में भरकर भागने के मामले में हुई। इसमें प्लांट के जनरल मैनेजर और बैग लेकर भागने वाले कर्मचारी को आरोपित बनाया गया है। डागा और उनके परिवार से संबंधित कंपनियों पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की है। मध्य प्रदेश के बैतूल स्थित सोया प्रोडक्ट्स मेन्यूफेक्चरिंग ग्रुप के बैतूल और सतना, महाराष्ट्र के सोलापुर और मुंबई और बंगाल के कोलकाता में एक साथ कार्रवाई की गई।

सोलापुर प्लांट में कार्रवाई के दौरान कर्मचारी रामचंद्र शिंदे ने साढ़े सात करोड़ रुपए से ज्यादा नोटों से भरा बैग लेकर भागने की कोशिश की। बाद में प्लांट से करीब आठ करोड़ रुपये बरामद किए गए। इस मामले में प्लांट के जनरल मैनेजर मनीष बोथरा की साजिश सामने आई। उसने बैग बाहर ले जाने की साजिश रचना स्वीकार भी कर लिया। बैग प्लांट से बाहर ले जाने के लिए कमरे की जाली को गैस कटर से काटा गया था। विभाग की शिकायत पर सोलापुर थाना पुलिस ने बोथरा और शिंदे को गिरफ्तार कर लिया है। नोटों से भरा बैग लेकर भागने की घटना तब हुई, जब आयकर विभाग परिसर को सील कर चुका था। पुलिस ने जिन धाराओं के तहत दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया है, उसमें 14 साल तक की सजा का प्रविधान है।

लाकरों की जांच जारी

आयकर विभाग की कार्रवाई के दौरान नौ बैंक लाकर भी सील किए गए थे। इनमें से कुछ की जांच पूरी हो गई है। उनमें अभी तक ऐसी सामग्री नहीं मिली है, जिसे जांच के दायरे में लाया जाए।

प्रवर्तन निदेशालय भी करेगा जांच

मामले में डागा परिवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। परिवार के पास 44 लाख रुपये से ज्यादा की विदेशी मुद्रा भी बरामद की गई है। इस बरामदगी से प्रर्वतन निदेशालय भी जांच करेगा। इसकी आधिकारिक जानकारी निदेशालय को दे दी गई है।

About rishi pandit

Check Also

MP: अब धार की भोजशाला पर जैन समाज का दावा, खुदाई में निकली थी मूर्तियां, कोर्ट में लगी याचिका

Madhya pradesh indore indore now jain community claims on dhar s bhojshal idols were found …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *