Tuesday , July 2 2024
Breaking News

भारतीय पुरुष हॉकी टीम विश्व चैंपियन जर्मनी से 3-2 से हारी

लंदन

 भारतीय पुरुष हॉकी टीम को एफआईएच प्रो लीग 2023-24 टूर्नामेंट में जर्मनी के खिलाफ 3-2 से हार का सामना करना पड़ा।
लंदन के ली वैली हॉकी स्टेडियम में शनिवार को खेले गये मुकाबले में जर्मनी ने शानदार शुरुआत करते हुए लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर अपने नाम किए। पहला मौका गवांने के बाद जर्मनी के गोंजालो पिलेट ने दूसरे मिनट में ही अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। इसके बाद 10वें मिनट में क्रिस्टोफर रूर ने मैदानी गोल दागते हुए बढ़त को दोगुना कर दिया। पहले क्वार्टर में जर्मनी ने दो गोल दागे, वही भारतीय टीम गोल करने में विफल रही।

जर्मनी ने दूसरे क्वार्टर में भी अपनी लय बरकरार रखा। भारतीय टीम मैच में वापसी की और 19वें मिनट में कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने ड्रैग फ्लिक की मदद से पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दली किया। इसके बाद भारत ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत करते हुए लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए। लेकिन टीम स्कोर बराबर नहीं कर सकी।

पहले हाफ की समाप्ति पर जर्मनी ने 2-1 से बढ़त को बरकरार रखा। तीसरे क्वार्टर में जर्मनी ने भारत पर अपना दबदबा कायम रखते हुए 33वें मिनट में गोंज़ालो ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल दागा।
चौथे क्वार्टर में स्कोर बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरी भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया और भारत के लिए सुखजीत सिंह ने 48वें मिनट में फील्ड गोल करके स्कोर 3-2 कर दिया। आखिर समय में गोल भारतीय टीम गोल नहीं कर सकी और जर्मनी ने मुकाबला 3-2 से जीत लिया।
भारतीय टीम के लिए हरमनप्रीत सिंह (19वें मिनट) और सुखजीत सिंह (48वें मिनट में) ने गोल किये, जबकि जर्मनी के लिए गोंज़ालो पिलेट (दूसरे और 33वें मिनट में) और क्रिस्टोफर रूर (10वें मिनट में) ने गोल दागे। भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच प्रो लीग 2023-24 में अपना आखिरी मुकाबला रविवार को ब्रिटेन के साथ खेलेगी।

 

About rishi pandit

Check Also

आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2024 की टीम ऑफ द टूर्नामेंट घोषित की, रोहित शर्मा को मिली कमान

नई दिल्ली, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *