Friday , July 5 2024
Breaking News

एक साथ 5 सीट पर चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, भाजपा की चुनौती पर तृणमूल नेता ने किया पलटवार

Mamta banerjee may contest election from five seats:digi desk/भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेताओं ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को सिर्फ पूर्वी मेदिनीपुर के नंदीग्राम (Nandigram) से विधानसभा चुनाव लड़ने की चुनौती दी, तो तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पलटवार करने में देरी नहीं की. पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद सौगत राय ने कहा कि ममता चाहेंगी, तो एक साथ 5 सीट पर चुनाव लड़ेंगी. भाजपा के कहने पर तय नहीं होगा कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगी.साथ ही सौगत राय ने नंदीग्राम के नेता और पूर्व विधायक शुभेंदु अधिकारी को चुनौती दी कि हिम्मत है, तो वे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नंदीग्राम में सामना करें. श्री राय ने कहा कि भाजपा यह तय नहीं कर सकती कि तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी कहां से चुनाव लड़ेंगी. यह खुद ममता बनर्जी तय करेंगी कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगी, कहां से नहीं. वह जो कहेंगी, वही होगा.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भाजपा ने चुनौती दी थी कि यदि उन्हें (ममता को) अपनी जीत का भरोसा है, तो वह केवल नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा करें. इस पर तृणमूल कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि भगवा दल पहले अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम बताये.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करके कहा कि क्या बनर्जी यह घोषणा करेंगी कि वह केवल नंदीग्राम से लड़ेंगी. इसके जवाब में तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि भाजपा नंदीग्राम से अपने उम्मीदवार और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करने से क्यों डर रही है.

भाजपा ने अभी नंदीग्राम सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में उसका कहना है कि वह अपना मुख्यमंत्री राज्य में सत्ता में आने के बाद चुनेगी. ममता बनर्जी ने जनवरी में एक रैली में घोषणा की थी कि वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी.

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *