Sunday , June 30 2024
Breaking News

सुधांशु त्रिवेदी बोले- उत्तरप्रदेश -बंगाल के नतीजे शॉकिंग…

नईदिल्ली
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) आसानी से बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है तो कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक ने 230 सीटों पर अपनी बढ़त बना ली है. वहीं, शुरुआती रुझानों पर देश के नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने लोकसभा चुनाव परिणाम के शुरुआती रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस तीन बार भी 100 से कम सीटें ला रही है. राजीव गांधी की 89 में 186 सीटों मिली थी और ये माना गया था कि वो हार गए हैं. नरसिम्हा राव के समय में 232 सीटें आई तो मान लिया गया था कि वो हार गए हैं. पर आज 100 से कम सीटें आने के बाद भी जो खुशी हो रही है, लेकिन बीजेपी 242 सीट पर है. पर निश्चित रूप से हम खुश नजर नहीं आ रहे हैं. इससे ये मालूम होता है कि भारतीय राजनीति में कौन कहां खड़ा हो गया है.

वहीं, जब उनसे यूपी की खीरी सीट से उम्मीदवार अजय मिश्र (टेनी) के पिछड़े से संबंध सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, विधानसभा चुनाव में लखीमपुर खीरी और पीलीभीत सीट सीटें जीते हैं.

बात अगर शुरुआती रुझानों की करें तो देशभर में बीजेपी के प्रत्याशी 243 सीटों पर आगे चल रहे हैं और एनडीए 289 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. इसके ही बीजेपी को रुझानों में उत्तर प्रदेश के अंदर भारी नुकसान होता हुआ नजर आ रहा है, लेकिन गुजरात और मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी अपना वर्चस्व कायम रखे हुए है. वहीं, इंडिया ब्लॉक देशभर में 236 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

इससे पहले सोमवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा दावा किया है. अखिलेश ने आरोप लगाया है कि मतगणना से पहले यूपी के कई जिलों में विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ताओं को नजरबंद किया जा रहा है. साथ ही अखिलेश ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इस संबंध में एक वीडियो भी साझा किया है.

इसके इतर यूपी में भारतीय जनता पार्टी ने वोटों की गिनती के दौरान सपा पर दंगा कराने की कोशिश का आरोप लगाया है.  बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव आयोग से मिलकर इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है कि सपा अध्यक्ष की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सपा के लोग मतगणना के दौरान जमावड़ा करके दंगा कर सकते हैं.

तीसरी बार बनेगी बीजेपी की सरकार: रमन सिंह

लोकसभा चुनाव परिणाम रुझानों पर बोलते हुए छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता रमन सिंह ने कहा कि 6-7 राउंड के रुझानों के बाद स्पष्ट हो गया है कि एनडीए को करीब 290 सीटें मिलने जा रही हैं. बीजेपी और हमारा NDA गठबंधन देश में अपनी सरकार बनाएगा. कुल मिलाकर ओडिशा बीजेपी की सरकार बन रही है. हमें जो उम्मीद थी, वैसे नतीजे नहीं मिले पर, बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाएगी. ये स्पष्ट हो चुका है.

 

About rishi pandit

Check Also

ममता बनर्जी ने आज कोलकाता में एक कार्यक्रम में कहा-न्यायपालिका में कोई पक्षपात नहीं होना चाहिए

कोलकाता पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कोलकाता में एक कार्यक्रम में कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *