Sunday , June 30 2024
Breaking News

Arunachal Pradesh Election Result: अरुणाचल के CM ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, बहुमत के बाद शपथ की तैयारी

Arunachal Pradesh Assembly Election 2024 Result, Chunav Parinam Arunal Pradesh: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी हो गई है। नतीजों में भाजपा को बंपर बहुमत मिला है और पार्टी ने 46 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और पार्टी राज्य में महज एक सीट ही जीत सकी। सीएम खांडू ने शाम में राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा। 

पेमा खांडू ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ईटानगर के राजभवन में अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल केटी परनायक से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने खांडू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और मंत्रिपरिषद से नई सरकार के शपथ लेने तक बने रहने का अनुरोध किया है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने अरुणाचल की जनता का आभार प्रकट किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश में भाजपा की प्रचंड जीत पर खुशी जताई है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अरुणाचल प्रदेश की जनता को धन्यवाद कहा। उन्होंने लिखा ‘इस अद्भुत राज्य की जनता ने विकास की राजनीति को स्पष्ट जनादेश दिया है। अरुणाचल में एक बार फिर भाजपा पर अपना विश्वास जताने के लिए मेरा आभार। हमारी पार्टी राज्य के विकास के लिए और भी अधिक मजबूती से काम करती रहेगी।’

मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कांग्रेस पर साधा निशाना

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम पर मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा ‘पूर्वोत्तर में लंबे समय तक कांग्रेस का शासन था। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश और नॉर्थ ईस्ट को भ्रष्ट यूनिट बनाकर रखा हुआ था। उस समय यहां कोई भी काम करवाना हो तो होता नहीं था। भाजपा के आने के बाद विकास शुरू हुआ। अभी जो वोटिंग के परिणाम आ रहे हैं सभी जगह भाजपा के प्रति प्रेम दिखा है। विकास को देखते हुए सभी भाजपा के साथ हैं और कांग्रेस को जड़ से हटा दिया गया है। इस साफ स्पष्ट है कि अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस के लिए जगह नहीं है।’

रुणाचल में मतगणना पूरी

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना समाप्त हो गई है। राज्य की सभी 60 सीटों पर वोटों की गिनती पूरी हो गई है, जिसमें भजापा 46 सीटों पर, एनपीपी 5, एनसीपी 3, पीपीए 2, कांग्रेस एक और निर्दलीय तीन सीटों पर विजयी रहे हैं। 

भाजपा को 46 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत

अरुणाचल प्रदेश में 58 सीटों पर मतगणना पूरी हो गई है और भाजपा 46 सीटों पर जीत हासिल कर सत्ता पर काबिज हुई है। एनपीपी 5, एनसीपी 3, पीपीए 2 और तीन सीटें निर्दलीयों ने जीती हैं। कांग्रेस एक सीट पर आगे चल रही है। 

About rishi pandit

Check Also

न्‍यू टैक्‍स रिजिम को लेकर हो सकता है ये ऐलान, 5 लाख होगी टैक्‍स छूट की लिमिट?

  नई दिल्‍ली केंद्र में एक बार फिर NDA सरकार बन चुकी है और अगले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *