Wednesday , June 26 2024
Breaking News

विराट कोहली टी20 विश्व कप में भी उसी स्वतंत्रता के साथ खेलते हैं तो यह भारत के लिए महत्वपूर्ण होगा: सौरव गांगुली

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली का मानना ​​है कि अगर विराट कोहली टी20 विश्व कप में भी उसी स्वतंत्रता के साथ खेलते हैं, जैसा उन्होंने इस साल आईपीएल में किया तो यह भारत के लिए महत्वपूर्ण होगा। गांगुली ने यह सलाह भी दी कि उन्हें कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए। कोहली आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने अपने आलोचकों को चुप कराने के लिए बीच के ओवरों में आक्रामक खेल दिखाया। उनका स्ट्राइक रेट भी इस सीजन आईपीएल करियर का बेस्ट था।

आरसीबी के स्टार बल्लेबाज ने 15 मैचों में 741 रन बनाए। उनका औसत 61.75 और स्ट्राइक रेट 154.70 का था। गांगुली ने कहा है कि अगर टीम इंडिया को टी20 विश्व कप में अच्छा करना है तो विराट कोहली को पूरी स्वतंत्रता के साथ खेलना होगा। रेवस्पोर्ट्ज पर गांगुली ने कहा, "मैं चाहूंगा कि विराट और रोहित साथ में ओपनिंग करें। मैं चाहता हूं कि विराट उसी तरह बल्लेबाजी करें जैसे उन्होंने आईपीएल के दूसरे हाफ में आरसीबी के लिए की थी। उन्हें स्वतंत्रता के साथ बल्लेबाजी करनी होगी। कहने की जरूरत नहीं है कि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन भारत के अच्छे प्रदर्शन के लिए विराट को आईपीएल की तरह स्वतंत्रता के साथ बल्लेबाजी करनी होगी। इसलिए मेरी पसंद शीर्ष क्रम में विराट और रोहित होंगे।"
 
टीम इंडिया अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगी, जब टीम पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खलेगी। 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होना है। गांगुली ने टीम को लेकर कहा, "टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वे आईपीएल के रूप में कुछ गंभीर टी20 क्रिकेट के दम पर टूर्नामेंट में उतर रहे हैं। इससे उन्हें न्यूयॉर्क में मदद मिलेगी। उनके पक्ष में एक और बात होगी कि उनके मैदान बड़े हैं और इससे हमारे स्पिनरों को मदद मिलेगी। विश्व कप में आप भारत को कभी भी बाहर नहीं कर सकते, क्योंकि टीम में बहुत सारे बेहतरीन खिलाड़ी हैं।"  

 

About rishi pandit

Check Also

पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से कल होगा, हम सेमीफाइनल जीतने के लिए खेलेंगे

नई दिल्ली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 विश्व कप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *