Monday , July 1 2024
Breaking News

जयपुर-राजस्थान में सेक्शन ऑफिसर हाफ पैंट में पहुंचा बोर्ड दफ्तर, कर्मचारियों को अपशब्द बोलने पर किया गया निलंबित

जयपुर.

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं बोर्ड के परीक्षा की तैयारी बोर्ड प्रशासन कर रहा है और जल्दी बोर्ड दसवीं के परीक्षा परिणाम जारी करेगा। इससे पूर्व बोर्ड के अनुभाग अधिकारी राजेश टेक चंदानी सोमवार को हाफ पैंट और शर्ट पहनकर ऑफिस में पहुंच गए। जहां उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। इस बीच टेक चंदनी ने दूसरे कर्मचारियों के साथ भी हाथापाई और बदतमीजी कर डाली। इस हरकत के बाद राजेश टेक चंदानी को बोर्ड सचिव कैलाश चंद शर्मा ने तुरंत निलंबित कर दिया।

वायरल वीडियो में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अनुभाग अधिकारी राजेश टेक ओशो के प्रवचनों से प्रभावित नजर आए। वायरल वीडियो में राजेश यह कहते नजर आ रहे हैं कि वह समाज को कुछ देने निकले हैं। सब लेना चाहते हैं तो ठीक है। वरना ओशो गुरु जी ने सिखाया है, जहां के नियम हो उसकी आपको पालना करनी है। ऐसा हाथ जोड़कर कहते हुए टेक चंदानी नजर आए।

खुद को बोर्ड अधिकारियों के भी अधिकारी बोलते नजर आए चंदानी
टेक चंदानी हाफ व्हाइट टी-शर्ट लाइट ग्रीन कलर का हाफ पैंट सिर पर काले रंग की टोपी पहनकर कार्यालय पहुंचे। ऐसा लगा मानो टेक चंदानी बोर्ड ऑफिस नहीं, बल्कि पिकनिक स्पॉट पर घूमने आए हो। वह सबसे पहले बोर्ड के निदेशक शैक्षिक राकेश स्वामी के कक्ष पहुंचे। जहां अधिकारियों से भी अपने आप को बड़ा अधिकारी बताते हुए उन्होंने कहा कि बोर्ड अधिकारी समझते हैं कि वह उनके कर्मचारी हैं। जबकि वह इनसे भी बड़े अधिकारी हैं। वह चाहे सेक्रेटरी साहब हो, अध्यक्ष साहब हो या स्वामी जी हो। वायरल वीडियो में टेक चंदानी यह बोलते भी नजर आ रहे हैं कि बोर्ड में ड्रेस कोड लागू होना चाहिए। उनकी यहां तीन बहन भी काम करती हैं, वह भी इस तरह के कपड़े पहन कर आएंगी।

इस हरकत के तुरंत बाद टेक चंदानी सस्पेंड
हंगामा बढ़ते देख बोर्ड कार्यालय में टेक चंदानी कि इस हरकत को देखने के लिए बड़ी संख्या में कर्मचारी राकेश स्वामी के कक्ष के बाहर जमा हो गए। यह खबर बोर्ड सचिव कैलाश चंद शर्मा तक पहुंची। उसके बाद वीडियो को देखने के बाद तुरंत बोर्ड प्रशासन ने टेक चंदानी को सस्पेंड कर दिया। टेक चंदानी के विरुद्ध गंभीर आरोपों की जांच राजस्थान असैनिक सेवाओं के अंतर्गत की गई है। अब टेक चंदानी का निलंबन काल बोर्ड के संस्थापन शाखा होगा, जहां उन्हें अपनी उपस्थिति देनी होगी।

About rishi pandit

Check Also

बिहार-मोतिहारी पुलिस ने हत्यारोपी को किया गिरफ्तार, हाजत में बंद कर छोड़ने से उठ रहे सवाल

मोतिहारी. मोतिहारी में पुलिस की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां चकिया अनुमंडल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *