Monday , June 17 2024
Breaking News

आईपीएल में खेलने से इंग्लिश खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने में टी20 विश्व कप के लिए बेहतर तैयारी मिली : वॉन

नई दिल्ली
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि आईपीएल में खेलने से इंग्लिश खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की तुलना में टी20 विश्व कप के लिए बेहतर तैयारी मिली। विल जैक्स, फिल साल्ट और जोस बटलर उन खिलाड़ियों में से थे, जिन्होंने प्लेऑफ से पहले अपना आईपीएल अभियान समाप्त कर दिया और पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों की घरेलू श्रृंखला में भाग लेने के लिए स्वदेश लौट आए।

वॉन ने क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर कहा, "विल जैक, फिल साल्ट, जोस बटलर उन इंग्लिश खिलाड़ियों में से हैं जो आईपीएल प्लेऑफ से पहले पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच खेलने के लिए टूर्नामेंट बीच में छोड़कर अपने देश लौट आए। हालांकि, मुझे लगता है कि पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला खेलने से बेहतर आईपीएल खेलना था।"

पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला खत्म होने के बाद, इंग्लैंड 1 जून से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 विश्व कप के लिए रवाना होगा। गत चैंपियन कोई अभ्यास मैच नहीं खेलेगा और 4 जून को अपने शुरुआती मैच में स्कॉटलैंड से भिड़ेगा।

सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड ने शनिवार को एजबेस्टन में 23 रन से जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बना ली।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने 84 रन बनाकर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी, जबकि विल जैक्स ने 37 रन बनाए और दोनों बल्लेबाजों ने 20 ओवरों में अपनी टीम का कुल स्कोर 183 रन तक पहुंचाया।

रीस टॉपले ने दूसरी पारी में तीन विकेट लिए और जोफ्रा आर्चर तथा मोईन अली ने दो-दो विकेट लेकर पाकिस्तान को 160/9 पर रोक दिया। इंग्लैंड अब तीसरे मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा, जो मंगलवार 28 मई को सोफिया गार्डन, कार्डिफ में खेला जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

अपने करियर की सर्वोच्च रैंकिंग पर पहुंचे सुमित नागल

नई दिल्ली  भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल एटीपी एकल रैंकिंग में सुधार जारी रखते हुए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *