Wednesday , June 26 2024
Breaking News

टी20 विश्व कप में लगातार तीसरी बार पाकिस्तानी टीम का नेतृत्व करेंगे बाबर आजम

लाहौर
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार रात आईसीसी टी20 पुरुष विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। बाबर आजम टी20 विश्व कप में लगातार तीसरी बार पाकिस्तानी टीम का नेतृत्व करेंगे। टी-20 विश्व कप 1 से 29 जून के बीच संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियन में खेला जाएगा। हालांकि पीसीबी ने न तो उप-कप्तान और न ही किसी यात्रा रिजर्व की घोषणा की है।

पीसीबी ने अपने बयान में कहा, “यह बेहद प्रतिभाशाली और संतुलित टीम है जिसमें युवा और अनुभव का मिश्रण है। ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से एक साथ खेल रहे हैं और अगले महीने के आयोजन के लिए अच्छी तरह से तैयार और व्यवस्थित दिख रहे हैं।”

फरवरी में पाकिस्तान सुपर लीग मैच के दौरान कंधे की हड्डी खिसकने से उबरने के बाद तेज गेंदबाज हारिस रऊफ टीम में लौट आए, जबकि विश्व कप से पहले आयरलैंड दौरे के लिए बुलाए गए हसन अली को बाहर कर दिया गया है।

बयान में आगे कहा गया, “हारिस रऊफ पूरी तरह से फिट हैं और नेट्स पर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अच्छा होता अगर उसे हेडिंग्ले में आउटिंग का मौका मिलता, लेकिन हमें विश्वास है कि वह आगामी मैचों में ऊपर की ओर बढ़ना जारी रखेंगे, क्योंकि टी20 विश्व कप में अन्य स्ट्राइक गेंदबाजों के साथ उसकी भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी।”

पाकिस्तान को ग्रुप ए में भारत, आयरलैंड, कनाडा और सह-मेजबान संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ रखा गया है। पाकिस्तानी टीम अपना पहला मैच 6 जून को डलास में यूएसए के खिलाफ खेलेगी।

आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम– बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान।

 

About rishi pandit

Check Also

लुका मोडरिच यूरो चैम्पियनशिप में गोल करने वाले सबसे उम्रदराज फुटबॉलर बने

लीपजिग (जर्मनी) संभवत: अपना आखिरी टूर्नामेंट खेल रहे क्रोएशिया के लुका मोडरिच ने इटली के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *