Friday , June 28 2024
Breaking News

बीकानेर से गिरफ्तार युवक अबू बकर कट्टरपंथी संगठन से जुड़ा हुआ

बीकानेर
 राजस्थान के बीकानेर में सूरत पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है। इस युवक के मोबाइल से पाकिस्तान से तार जुड़े होने के सबूत मिले हैं। मोबाइल में कई पाकिस्तानी नंबर भी मिले हैं। आरोप है कि गिरफ्तार युवक अशोक सुथार उर्फ अबू बकर किसी कट्टरपंथी संगठन से जुड़ा हुआ है। इससे पहले एक मौलवी के मोबाइल से चैट मिली। जिसमें देश भर के प्रमुख नेताओं को मारने की योजना होने का उल्लेख मिला। सूरत की क्राइम ब्रांच टीम ने इस मौलवी को गिरफ्तार किया है। उसी के सम्पर्क में आने के चलते सूरत पुलिस ने अशोक सुथार उर्फ अबू बकर को गिरफ्तार किया है।
बीकानेर से युवक को किया गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार मौलवी के मोबाइल की चैटिंग के आधार पर मोबाइल नंबरों को सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस ने जब ट्रैस किया तो वह बीकानेर के विश्वकर्मा गेट निवासी अशोक सुथार उर्फ अबू बकर का नंबर निकला। अशोक सुथार उर्फ अबू बकर मौलाना सुहैल के संपर्क में था। जिसके आधार पर सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस टीम बीकानेर पहुंची। जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के मोबाइल से पाकिस्तान से जुड़े मोबाइल नंबर मिले हैं पर उसके कट्टरपंथी संगठनों से जुड़े होने का अंदेशा लगाया जा रहा है।

आरोपी युवक मौलवी के संपर्क में था

इस दौरान बड़े आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए गुजरात पुलिस ने सुहेल नाम के एक मौलवी को गिरफ्तार किया। वह देशभर के प्रमुख राजनीतिक नेताओं को मारने की योजना बना रहा था। इस दौरान पुलिस को मौलवी के मोबाइल से कुछ संदिग्ध चैटिंग मिली। आरोपी युवक अपना धर्म परिवर्तन कर चुका है। उसने अपना नाम अशोक से बदलकर अबू बकर रख लिया और दिल्ली में ही रहने लगा। वह कंप्यूटर से जुड़ा व्यवसाय करता है और किसी कम्प्यूटर हार्डवेयर की दुकान में काम करता है। फिलहाल पुलिस ने उसके मोबाइल और कंप्यूटर को जब्त किया और पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

युवक से पूछताछ कर रही एजेंसियां

मौलवी से संपर्क होने के चलते सूरत क्राइम ब्रांच ने आरोपी युवक को बीकानेर से गिरफ्तार किया। अब विभिन्न एजेंसियां आरोपी युवक से पूछताछ कर रही हैं। अगर इसके खिलाफ ऐसा कुछ संदिग्ध मिलता है तो बीकानेर पुलिस भी कार्रवाई करेगी। एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि आरोपी से जांच एजेंसियां संयुक्त रूप से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि अशोक सुथार धर्म परिवर्तन करने के बाद दिल्ली में रह रहा था‌।

About rishi pandit

Check Also

झारखंड के मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश, 26 हजार शिक्षकों की 5 सितंबर तक करें भर्ती

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने अधिकारियों को 5 सितंबर तक राज्य में 26 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *