Monday , July 1 2024
Breaking News

बिहार में पुलिस के साथ अक्कड़-बक्कड़ हो गया! दरभंगा में थाने के अंदर से ही जीप ले उड़ा चोर

दरभंगा
बिहार की पुलिस भले ही अपराधियों पर नकेल कसने का लाख दावा कर ले लेकिन हकीकत इससे बिल्कुल अलग है। अपराधियों ने आम लोगों की कौन कहे पुलिसकर्मियों की नाक में भी दम कर रखा है। हद तो तब हो गई जब शातिर चोरों ने थाने में लगी पुलिस जीप को ही चुरा लिया और थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। मामला बिरौल थाना परिसर का है।
 आपने बचपन में एक कविता जरूर गाई होगी। 'अक्कड़… बक्कड़ बम्बे, 80-90 पूरे 100… 100 में लगा धागा, चोर निकल कर भागा। कुछ ऐसा ही बिहार पुलिस के साथ भी हो गया। पुलिस की जीप थाने के अंदर से ही चुरा ली गई। मने पब्लिक तो पब्लिक, सुरक्षा के लाख दावे करने वाली पुलिस भी सुरक्षित नहीं है। ताजा मामला दरभंगा जिले बिरौल अनुमंडल का है। यहां बिरौल थाना परिसर से सर्किल इंस्पेक्टर की जीप ही चोरी कर ली गई और उस वक्त पुलिस को इसकी भनक तक नही लगी। अब पुलिस सीसीटीवी के आधार पर दावा कर रही है कि चोर दिमाग से कमजोर था।

ऐसे चोरी गई थाने से पुलिस की जीप

जानकारी के अनुसार सर्किल इंस्पेक्टर की जीप कार्यालय परिसर से ही चोरी गो गई। इसके बाद पुलिस टीम भी हक्की-बक्की रह गई। पता तब चला जब बिरौल सर्किल इंस्पेक्टर सुरेश राम ने अपने कार्यालय परिसर में गाड़ी को नहीं देखा। सवाल यही था कि आखिर कौन ऐसा दुस्साहसी चोर है जो थाने में घुस कर ही 'अक्कड़-बक्कड़ बम्बे बो' खेल गया। पूरा पुलिस महकमा चोरी गई जीप की तलाश में लग गया। लेकिन जीप कहीं मिल नहीं रही थी।
लेकिन अभी रुकिए, क्लाइमेक्स तो अभी बाकी है,

अब आइए क्लाइमेक्स पर। कुछ ही देर में गांव के लोगों ने थाने को एक खबर दी। खबर ये थी कि 'हूजुर एक जीप सड़क से 10 फीट नीचे खेत में खड़ी है।' वो खेत थाने के कैम्पस से सिर्फ एक किलोमीटर दूर ओंकार उच्च विद्यालय के पास था। उधर पुलिस की गाड़ी चोरी होने की जानकारी मिलते ही खेत में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। लोगों का कहना है कि जब यहां का थाना ही सुरक्षित नही है तो लोग कैसे सुरक्षित रहेंगे। गांववालों ने शक जताया कि शायद ये करतूत किसी नशेड़ी की है।
आखिर कौन चुरा ले गया पुलिस की जीप?

इसके बाद पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया। इसी दौरान पुलिस को चोर का सुराग भी मिल गया। पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर दावा किया कि चोर एक मंदबुद्धि था, जो थाने के कैम्पस से जीप चलाकर ले गया। इस संबंध में अंचल पुलिस निरीक्षक सुरेश राम ने बताया कि प्रतिदिन की भांति पुलिस जीप को देर शाम कार्यालय परिसर में लगा दिया गया था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की पहचान कर ली गई है। रात को बिरौल के ही एक मानसिक रोगी ने ऐसी करतूत की है। पुलिस के मुताबिक उसने गाड़ी को लेकर जाकर खेत में छोड़ने वाले मंदबुद्धि शख्स की पहचान कर ली है।

About rishi pandit

Check Also

जिस कंधे पर बैठकर दुनिया देखी, उन्हें ही कंधा देना पड़ा, होमगार्ड जवान की बेटियों ने चुकाया कर्ज

पटना जिस कंधे पर बैठकर दुनिया देखी। उन्हें ही कंधा देना पड़ा। जिन्होंने कभी आंख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *