Sunday , October 6 2024
Breaking News

M.P: रिकार्ड 12 लाख परीक्षार्थी पुलिस आरक्षक बनने देंगे भर्ती परीक्षा

Record 12 lakh candidates will let the polic:digi desk/BHN/  प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) ने पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख बुधवार को समाप्त हो गई है। इस भर्ती परीक्षा में भाग लेने के लिए मध्य प्रदेश के 12 लाख युवाओं ने आवेदन किया है।

चार हजार पदों के लिए आयोजित इस पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए अब तक के सबसे ज्यादा परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है। वहीं आवेदन पत्र में संशोधन के लिए 15 फरवरी तक का समय दिया गया है। बता दें कि इससे पहले संविदा शाला शिक्षक भर्ती परीक्षा में सबसे ज्यादा 20 लाख परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। जो अब तक की सबसे दावेदारों की सर्वाधिक संख्या थी। इधर, पीईबी ने ऑनलाइन परीक्षा के लिए समय-सारिणी भी जारी कर दी है। यह परीक्षा 6 मार्च को होगी। परीक्षा दो पाली में आयोजित की गई है । प्रथम पाली की परीक्षा के लिए सुबह 7 से 8 बजे तक अभ्यर्थियों का रिपोटिंग समय है। परीक्षा सुबह 9 बजे से 11 बजे तक होगी।

वहीं दूसरी पाली के लिए दोपहर 1 से 2 बजे तक रिपोर्टिंग समय है। दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा का समय है। बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षाओं में मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा। मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र के रूप में अभ्यर्थी मतदाता पहचान पत्र, पेन कार्ड, आधार कार्ड, ड्रायविंग लाइसेंस और पासपोर्ट में से कोई एक को चयनित कर सकता है। परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, लॉग टेबल्स एवं नकल पर्चा आदि का उपयोग पूर्णत: वर्जित होगा।

 

About rishi pandit

Check Also

अधिवक्ता संघ राजनगर का शपथ ग्रहण समारोह हुआ संपन्न

खजुराहो अधिवक्ता संघ का शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम एक गरिमा पूर्ण कार्यक्रम के माध्यम से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *