Sunday , May 19 2024
Breaking News

सीएम योगी ने सीतापुर में जनसभा को किया संबोधित

उत्तर प्रदेश

लोकसभा चुनाव के लिए एक तरफ तीसरे चरण का मतदान हो रहा है तो दूसरी तरफ सीएम योगी की ताबड़तोड़ सभाएं भी जारी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सीतापुर में जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि सनातन संस्कृति को गाली देना, देश की सत्ता को चुनौती देना, प्रभु राम और कृष्ण के अस्तित्व को चुनौती देना आजकल विपक्षी नेताओं के लिए एक फैशन सा बन गया है।

मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी अशोक रावत के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जब विनाश काले विपरीत बुद्धि होती है तो लोग ऐसा ही करते हैं। उन्हे मालूम होना चाहिये कि ये धरती ऋषियों और सनातनियों की है। वह केवल यज्ञ हवन तक ही सीमित नहीं थे, बल्कि विपत्ति आने पर राक्षसों का नरसंहार भी करते थे। ऐसे में प्रभु राम और कृष्ण पर सवाल खड़ा करने वालों को हम कैसे स्वीकार कर सकते हैं। देश की जनता वोट की चोट के जरिये इसका हिसाब देगी।

उन्होंने कहा कि आज दुनिया सीतापुर और उत्तर प्रदेश की तरफ देख रही है क्योंकि जब कोई रामद्रोही राम के अस्तित्व को नकारने का प्रयास करता है तो नैमिष सामने आ खड़ा होता है। वह अपने शास्त्रीय प्रमाण से प्रभु राम और कृष्ण के अस्तित्व को प्रकट करता है। यह साहस केवल नैमिषारण्य की धरती ही कर सकती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने नैमिषारण्य के विकास के लिए विभिन्न कार्य किये हैं, जो आपको दिखने लगे हैं। आज अयोध्या जिस तरह से नई नजर आ रही है, वैसे ही नैमिषारण्य का भी नया स्वरुप सबके सामने है। यहां पर वायु सेवा और इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू होने जा रही है। वहीं यात्रियों के लिए विश्रामालय बनने वाले हैं।

योगी ने कहा कि अयोध्या, काशी और मां विंध्यवासिनी धाम की तरह मां ललिता धाम का भी पुनरोद्धार और सुंदरीकरण किया जा रहा है। इससे यहां के नौजवानों और व्यापारियों के लिए नये रोजगार का सृजन होगा। यह कार्य केवल वही कर सकता है, जो प्रभु की सत्ता पर विश्वास करता हो। यह काम भगवान राम और कृष्ण को नकारने वाले नहीं कर सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश नए भारत का दर्शन कर रहा है।

उन्होंने कहा कि आज तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। आज के मतदान के बाद आधा चुनाव संपन्न हो चुका होगा और देश में एक ही आवाज अबकी बार 400 पार की सुनाई दे रही है क्योंकि हमने बदलते हुए भारत को देखा है। आज नया भारत आतंकवाद के सामने घुटने नहीं टेकता है बल्कि उसका राम नाम सत्य कर देता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सीतापुर में सबसे अधिक शौचालय और उज्जवला योजना के तहत फ्री गैस कनेक्शन दिये गये हैं। ऐसे में मैं सभी को आश्वस्त करता हूं कि जो लोग गरीब कल्याणकारी योजनाएं से छूट गये हैं उन्हे चुनाव के बाद सुविधा दी जाएगी। यह मोदी की गारंटी है। मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ ने आह्वान किया कि इस बार ऐसी वोट की चोट करिये ताकि आतंकवाद और माफिया का समर्थन करने वाले हमेशा के लिए भारत की चुनाव प्रक्रिया से गायब हो जाएं।

वह दोबारा चुनाव लड़ने की हम्मित ही न कर पाएं। यह चुनाव केवल चुनाव नहीं है बल्कि आत्मनर्भिर और विकसित भारत के लिए चुनाव है। ऐसे में हमे तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है और अबकी बार 400 पार का लक्ष्य प्राप्त करना है।

 

About rishi pandit

Check Also

National: आज रहा सीजन का सबसे गर्म दिन, अगले दो दिन के लिए रेड अलर्ट, ऐसा रहेगा पूरे सप्ताह का हाल

Delhi ncr sunday the hottest day of the season in delhi red alert for the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *