Saturday , May 18 2024
Breaking News

आज झारखंड के पलामू और लोहरदगा में जनसभा को संबोधित करेंगे PM नरेंद्र मोदी

 दरभंगा/ लोहरदगा

लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी आज अपने चुनावी दौरे के तहत बिहार के दरभंगा में रहेंगे. पीएम की जनसभा को लेकर स्थानीय नेताओं ने सभी तैयारी पूरी कर ली है.

प्रधानमंत्री मोदी का आज झारखंड के पलामू और लोहरदगा संसदीय क्षेत्रों में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. बीजेपी ने पलामू लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद विष्णु दयाल राम को फिर से टिकट दिया है जबकि लोहरदगा सीट से मौजूदा सांसद सुदर्शन भगत का टिकट काटकर राज्यसभा सदस्य समीर ओरांव को चुनाव मैदान में उतारा है.

 प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगी स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के अधिकारियों ने राज मैदान के अलावा अगल-बगल के इलाकों में सुरक्षा की कमान संभाल ली है। स्थानीय पुलिस और प्रशासनिक महकमे के अलावा कई जिलों से आए अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह दुरुस्त करने में दिन-रात पसीना बहा रहे हैं। पीएम मोदी का ये 30 दिनों में पांचवां बिहार दौरा है।

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एसपीजी के अधिकारियों के साथ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से शुक्रवार को रिहर्सल किया गया। एयरपोर्ट से लेकर राज मैदान तक किए गए रिहर्सल में सुरक्षा के सभी आयामों को परखा गया। राज मैदान में बम स्क्वाड को तैनात कर दिया गया है। सभी प्रवेश द्वारों पर मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। आधुनिक उपकरणों के साथ पुलिसकर्मी वहां तैनात रहेंगे। पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही लोगों को सभा स्थल में प्रवेश दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सभा स्थल से कई किलोमीटर दूर तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इधर, पीएम के कार्यक्रम को लेकर एनडीए की ओर से शुक्रवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में विस्तृत जानकारी दी गई। मौके पर प्रत्याशी डॉ. गोपालजी ठाकुर, राज्यसभा सांसद डॉ. धर्मशीला गुप्ता, मंत्री हरि सहनी, नगर विधायक संजय सरावगी, जदयू जिलाध्यक्ष गोपाल मंडल , लोजपा (रा) के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र झा,भाजयुमो जिलाध्यक्ष बालेन्दु झा, जिला मीडिया प्रभारी अमलेश झा, राजू तिवारी, मीना झा आदि मौजूद थे।

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर शुक्रवार को कई सड़कों पर यातायात ठप रहेगा। दिल्ली मोड़ स्थित बस स्टैंड पूरी तरह बंद रहेगा। एनएच से गुजरने वाले वाहनों को केवल फ्लाईओवर होकर जाने की इजाजत रहेगी। बेला मोड़ के पास सड़क दोनों ओर से बंद रहेगी। भंडार चौक के पास भी सड़क बंद रहेगी। डेनबी रोड से विश्विद्यालय त्रिमुहानी तक भी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। विश्विद्यालय थाने के पूरब से श्यामा मंदिर की ओर जाने वाली सड़क भी पूरी तरह बंद रहेगी। मिर्जापुर से आयकर ऑफिस के सामने तक भी सड़क पर परिचालन बंद रहेगा। दरभंगा टावर से हसन चक, किला से नाका नंबर तीन जाने वाली सड़क, कुमार कपिलेश्वर सिंह के आवास तक जाने वाली सड़क, डब्ल्यूआईटी से स्टेट बैंक जाने वाली सड़क, पॉलीटेक्निक के अगल- बगल की सड़कें भी पूर्णत बंद रहेंगी।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर दरभंगा जंक्शन पर भी पूरे दिन जीआरपी इंस्पेक्टर अभय कुमार एवं आरपीएफ इंस्पेक्टर के नेतृत्व में सुरक्षा को लेकर जांच-पड़ताल चलती रही। जीआरपी इंस्पेक्टर अभय कुमार ने बताया कि पूरे दिन प्लेटफॉर्म के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा एजेंसियों की ओर से कड़ी नजर रखी जा रही है

About rishi pandit

Check Also

पांचवें चरण की चार सीट पर परिवार की राजनीतिक विरासत आगे ले जाने के लिये उतरेंगे प्रत्याशी

पांचवें चरण की चार सीट पर परिवार की राजनीतिक विरासत आगे ले जाने के लिये …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *