Saturday , May 18 2024
Breaking News

कनाडा में एक साथ टकराई कई गाड़ियां, भारतीय दंपति और उनके पोते की मौत

ओंटारियो
कनाडा के व्हिटबी में  हाईवे 401 पर कई वाहनों के बीच टक्कर हो जाने के कारण जान गंवाने वाले चार लोगों में एक भारतीय दंपत्ति और उनका पोता भी शामिल था. भारत के महावाणिज्य दूतावास, टोरंटो ने व्हिटबी में राजमार्ग 401 पर हुई घातक दुर्घटना में शामिल मणिवन्नन, महालक्ष्मी और उनके नवजात पोते की दुखद हानि पर गहरा शोक व्यक्त किया.

वाणिज्य दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "राजमार्ग 401 की टक्कर में भारतीय नागरिकों मणिवन्नन, महालक्ष्मी और उनके पोते की दुखद क्षति पर हार्दिक संवेदना. सीजी ने अस्पताल में शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया. हम कनाडाई अधिकारियों के संपर्क में हैं."

ओंटारियो की विशेष जांच इकाई के अनुसार, सोमवार रात को हुई टक्कर में तीन महीने के शिशु सहित चार लोगों की जान चली गई. दुर्घटना के समय पीड़ित, निसान सेंट्रा में यात्रा कर रहे थे. दंपति के साथ-साथ उनके पोते की भी घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. शिशु के माता-पिता दुर्घटना में बच गए लेकिन उन्हें चोटें आईं हैं, दोनों अजाक्स के निवासी हैं. 33 वर्षीय पिता और 27 वर्षीय मां दोनों अस्पताल में भर्ती हैं जहां मां का गंभीर चोटों के कारण इलाज चल रहा है.

टक्कर में शामिल कारगो वैन भी हताहत हो गई. वैन के 21 वर्षीय पुरुष चालक को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया, जबकि उसके 38 वर्षीय पुरुष यात्री को गंभीर चोटों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया. अधिकारियों ने दुखद घटना से जुड़ी परिस्थितियों की गहन जांच शुरू कर दी है. दिल दहला देने वाली क्षति के मद्देनजर, टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने शोक संतप्त परिवार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है और कनाडाई अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में है.

About rishi pandit

Check Also

संयुक्त राष्ट्र ने भारत में विदेशी निवेश बढ़ने की बात कही, बोला-चीन से ज्यादा पसंद कर रहे निवेशक

संयुक्त राष्ट्र संयुक्त राष्ट्र ने भारत में विदेशी निवेश बढ़ने की बात कही है। साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *