Monday , May 6 2024
Breaking News

मेष, कर्क, कन्या, धनु और कुंभ राशि के लिए शश राजयोग: अत्यंत शुभ

आज चंद्रमा मंगल ग्रह की राशि वृश्चिक में संचार करने वाले हैं और शनि अपनी ही राशि कुंभ में विराजमान हैं, जिससे शश नामक राजयोग भी बन रहा है। साथ ही कल वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है और इस दिन शश योग के साथ वरीयान योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और अनुराधा नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व भी बढ़ गया है।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, आज बन रहे शुभ योग का फायदा 5 राशियों को मिलेगा। इन राशियों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और अपने काम पर ध्यान केंद्रित रख पाएंगे। राशियों के साथ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलेगा, जिससे धन संबंधित समस्या दूर हो जाएगी। आइए जानते हैं कल यानी 26 अप्रैल का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 26 अप्रैल का दिन

कल यानी 26 अप्रैल का दिन कर्क राशि वालों के लिए लाभदायक रहने वाला है। कर्क राशि वालों को कल अपने काम में सफलता मिलेगी और आपके द्वारा की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। आप अपनी वाणी से दूसरों को प्रभावित कर पाएंगे, जिससे आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। कल आपको किसी पुराने निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगा और आर्थिक स्थिति की ओर ध्यान दे पाएंगे। इस राशि के जो जातक नौकरी, शिक्षा या ट्रैवलिंग के लिए विदेश जाना चाहते हैं, उनकी यह इच्छा कल पूरी हो सकती है। लव लाइफ में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे, आप अपने लव पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए कल विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है। नौकरी पेशा और व्यापारियों को अच्छा लाभ मिलेगा और अपने अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर पाएंगे।

कर्क राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय : शुक्रवार को लाल रंग के कपड़े में सवा किलो साबुत चावल अपने हाथ में रख लें और फिर पांच माला 'ॐ श्रीं श्रीये नम मंत्र' का जप करके पैसे रखने वाले स्थान पर रख दें।

कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 26 अप्रैल का दिन

कन्या राशि वालों के लिए कल यानी 26 अप्रैल का दिन अच्छा रहने वाला है। कन्या राशि वालों को कल जीवन का सबसे यादगार दिन बनाने का मौका मिलेगा और धर्म कर्म के कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। प्रियजन आपके साथ रहेंगे और आपको कल उनके साथ अच्छा समय बिताने का मौका भी मिलेगा। आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा, जिसका आपके स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव भी पड़ेगा। नौकरी पेशा जातकों को कल अपने काम में सफलता मिलेगी और आपके काम की सराहना भी होगी। विद्यार्थी कल अपने पसंदीदा विषयों में सफलता प्राप्त करेंगे और अपनी पढ़ाई लिखाई में प्रगति करेंगे। जीवनसाथी के साथ अगर कोई अनबन चल रही है तो कल बातचीत के माध्यम से खत्म हो जाएगी और रिश्तों में मजबूती बनी रहेगी। घर में कल खास मेहमान आ सकता है, जिससे सभी प्रसन्न होंगे।

कन्या राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय : नौकरी व व्यवसाय में उन्नति के लिए पीपल के पेड़ के नीचे लोहे के बर्तन में जल, चीनी, दूध, घी मिलाकर पीपल की जड़ में डाल दें, ऐसा आप 21 शुक्रवार तक करते रहें।

धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 26 अप्रैल का दिन

कल यानी 26 अप्रैल का दिन धनु राशि वालों के लिए विशेष फलदायी रहने वाला है। धनु राशि वाले कल व्यक्तिगत गतिविधियों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और आपके काम की हर जगह सराहना होगी। कल किसी प्रभावशाली व्यक्ति से आपकी जान पहचान बढ़ेगी, जिनकी मदद से कई अधूरे सरकारी कार्य पूरे होंगे। दूसरों की मदद के लिए आगे रहेंगे और सामाजिक गतिविधि में हिस्सा लेंगे, जिससे समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। कल आपको लव लाइफ के राज समझने का मौका मिलेगा और रिश्तों को स्पष्ट रूप से समझने का अवसर मिलेगा। अगर आप साझेदारी में बिजनस करना चाहते हैं तो कल का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। नौकरी पेशा जातकों को कल किसी दूसरी कंपनी में जाने का मौका मिलेगा, जिससे करियर में संतुष्ट नजर आएंगे। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा, जिससे मानसिक शांति भी मिलेगी।

धनु राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय : शुक्रवार को माता लक्ष्मी के मंदिर में बताशा, शंख, कौड़ी, कमल, मखाना आदि मां को अर्पित करें और लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें।

About rishi pandit

Check Also

हर वर्ष वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि पर गंगा सप्तमी मनाई जाती है, बन रहे हैं ये 5 अद्भुत संयोग

नई दिल्ली सनातन धर्म में वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि का विशेष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *