Sunday , May 5 2024
Breaking News

झुंझुनूं के गुर्जरवास में गहराया पेयजल संकट, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

झुंझुनूं.

झुंझुनूं में सिंघाना के गुर्जरवास में पेयजल की समस्या से जूझ रहे लोगों ने बुधवार को बुहाना-सिंघाना मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे जलदाय विभाग के अधिकारियों की समझाइश के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला। भीषण गर्मी से पहले ही जलदाय विभाग के पेयजल आपूर्ति के दावों की पोल खुल रही है।

झुंझुनूं के सिंघाना के समीप गुर्जरवास में पेयजल संकट का सामना कर रहे ग्रामीणों का पानी की मांग को लेकर जलदाय विभाग के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा। गुर्जरवास गांव के लोगों ने सिंघाना-बुहाना सड़क मार्ग पर जाम लगा जलदाय विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
जलदाय विभाग के अधिकारियों को बुलाने की मांग
चिलचिलाती धूप में भी लोग प्रदर्शन करने सड़क पर उतरे और अनियमित जलापूर्ति से परेशान होकर रोष जताया। लोगों का कहना है कि पिछले छह महीने से गांव में पानी की समस्या बनी हुई है।अधिकारियों और नेताओं के चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ, जिसके चलते लोग काफी परेशान हैं। समाधान नहीं होने पर बुहाना सड़क मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर सिंघाना थाना अधिकारी कैलाश चंद यादव मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाइश की।लेकिन विरोध कर रहे लोग जलदाय विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे।
करीब एक घंटे जाम रहा सिंघाना बुहाना सड़क मार्ग
जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता मौके पर पहुंचे और जल्द समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने जाम खोला। लोगों के प्रदर्शन के कारण सिंघाना बुहाना सड़क पर करीब एक घंटे जाम रहा। विरोध कर रहे लोगों का कहना था कि अवैध कनेक्शन के कारण सार्वजनिक टंकी में पानी नहीं पहुंच रहा। गर्मी के इस मौसम में पानी के लिए हाहाकार मची है।जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता द्वारा आश्वासन देने के बाद लोगों ने रास्ता खोल दिया। लोगों ने चेताया है कि अगर फिर भी समस्या का हल नहीं हुआ, तो फिर से धरना-प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

दरभंगा में पांच बच्चे गैस भट्टी में झुलसे, मामा की शादी में आए थे, DMCH में अव्यवस्था के बीच चल रहा इलाज

दरभंगा. बिहार के दरभंगा जिले के हायाघाट थाना क्षेत्र के रमौली गांव में शादी समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *