Saturday , May 4 2024
Breaking News

हिंदी में रिलीज होगी गुजराती फिल्‍म ‘कसूंबो’, आ गया ट्रेलर

मुंबई

इतिहास के पन्‍नों को खंगालती गुजराती फिल्‍म 'कसूंबो' अब हिंदी में रिलीज होने वाली है। फरवरी महीने में रिलीज हुई इस फिल्‍म ने गुजराती सिनेमाघरों में खूब धूम मचाई है। ऐसे में अब तैयारी हिंदी के दर्शकों के दिलों पर राज करने की है। मेकर्स ने इसका हिंदी ट्रेलर रिलीज कर दिया है। 'कसूंबो' एक ऐतिहासिक महाकाव्‍य है, जो 13वीं शताब्‍दी की कहानी सुनाती है। कहानी खूंखार अलाउद्दीन ख‍िलजी से टक्‍कर लेने वाले गुजरात के उन 51 जाबांज गांव वालों की है, जिन्‍होंने अपने सम्‍मान और धर्म की रक्षा के लिए जान की बाजी लगा दी थी।

पेन स्टूडियोज के बैनर तले बनी यह फिल्म अगले महीने 3 मई, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। विजयगिरी बावा के डायरेक्‍शन में बनी 'कसूंबो' उस दौर की बानगी है, जब अलाउद्दीन खिलजी की महत्वाकांक्षा चरम पर थी। वह पूरे भारत को जीतने की लालसा लेकर आगे बढ़ रहा था। उसके अत्याचार के सामने वीरता की यह एक ऐसी कहानी है, जो युगों-युगों तक गूंजती रहेगी।

'कसूंबो' आदिपुर के नेता दादू बारोट और उनका साथ देने वाले 51 ग्रामीणों की सच्ची कहानी है, जो अपने गांव के मंदिरों को बचाने और सनातन संस्कृति की महिमा को बनाए रखने के लिए खिलजी की सेना से भ‍िड़ गए थे। पेन स्‍टूडियोज के डॉ. जयंतीलाल गाडा कहते हैं, 'हम देशभर के दर्शकों के लिए ‘कसूंबो’ को रिलीज करने को लेकर रोमांचिक हैं। यह फिल्‍म सिर्फ मनोरंजन नहीं है, यह हमारे पूर्वजों की वीरता और बलिदान को श्रद्धांजलि है।'

डायरेक्‍टर विजयगिरी बावा कहते हैं, 'इस फिल्‍म के जरिए हमारा मकसद गुजरात के बहादुर सनातनी योद्धाओं की विरासत और उत्पीड़न के खिलाफ उनकी ऐतिहासिक लड़ाई का सम्मान करना है।' इस फिल्‍म में रौनक कामदार, धर्मेंद्र गोहिल, दर्शन पांड्या, श्रद्धा डांगर, मोनिका गज्‍जर और फिरोज ईरानी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

About rishi pandit

Check Also

आशुतोष राणा और विजय राज की सीरीज ‘मर्डर इन माहिम’ का ट्रेलर रिलीज

मुंबई आशुतोष राणा और विजय राज अपनी अगली सीरीज 'मर्डर इन माहिम' के साथ दर्शकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *