Thursday , May 2 2024
Breaking News

इज़राइल को 1 बिलियन डॉलर से अधिक के हथियार बेचे जाएंगे, सैन्य सहायता देगा अमेरिका : जो बाइडेन

वाशिंगटन
एक नई रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन एक नए हथियार सौदे की शुरुआत पर विचार कर रहा है, जिसके तहत इज़राइल को 1 बिलियन डॉलर से अधिक के हथियार बेचे जाएंगे। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट यहूदी राज्य द्वारा ईरान के हालिया ड्रोन हमले के खिलाफ रात भर हमलों की सीरीज के साथ जवाबी कार्रवाई करने के कुछ ही घंटों बाद प्रकाशित हुई थी।

एक रिपोर्ट के अनुसार, नया सौदा उस सहायता सौदे के अतिरिक्त है जिसमें इजराइल के लिए 26 अरब डॉलर का सौदा शामिल है, जिस पर वर्तमान में कांग्रेस में बहस चल रही है। इस सौदे में $700 मिलियन मूल्य के टैंक गोला-बारूद, $500 मिलियन मूल्य के सैन्य वाहन, और $100 मिलियन मूल्य के मोर्टार राउंड शामिल हैं, जिससे कुल मिलाकर $1.3 बिलियन हो जाता है।

7 अक्टूबर को हमास के क्रूर हमले में 1,200 लोगों के मारे जाने के बाद से यह अमेरिका द्वारा इज़राइल के साथ किया गया सबसे बड़ा एकल सैन्य समझौता होगा। बिक्री के लिए कांग्रेस के नेताओं से हस्ताक्षर की आवश्यकता होगी और इसे लंबी अवधि में वितरित किया जाएगा जो वर्षों तक खिंच सकता है।

गुरुवार को, गलियारे के दोनों पक्ष यूक्रेन, इज़राइल और ताइवान के लिए 95 अरब डॉलर के विदेशी सहायता पैकेज के साथ-साथ देश और विदेश में एक महत्वपूर्ण क्षण में कई अन्य राष्ट्रीय सुरक्षा नीतियों को मंजूरी देने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे।

 

About rishi pandit

Check Also

पाकिस्तान में 5,06,671 टैक्स डिफॉल्टरों के सिम कार्ड ब्लॉक किए जाएंगे

इस्लामाबाद  पाकिस्तान सरकार ने टैक्स नहीं भरने वाले लोगों को नई तरह की सजा देने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *