Monday , April 29 2024
Breaking News

केंद्रीय गृह मंत्रालय के दफ्तर में लगी आग, कंप्यूटर जेरॉक्स मशीन सहित कई चीजें खाक

नई दिल्ली

दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी के बीच आग लगने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. केंद्रीय सचिवालय के नॉर्थ ब्लॉक में स्थित गृह मंत्रालय (एमएचए) के कार्यालय की दूसरी मंजिल पर मंगलवार (16 अप्रैल) को सुबह के वक्त आग लग गई. जिसके चलते ऑफिस में हड़कंप मच गया और मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल विभाग की सात गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और सुबह 9:35 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था. डीएफएस के मुताबिक, गृह मंत्रालय के कार्यालय के आईसी प्रभाग में दूसरी मंजिल पर सुबह करीब 9.20 बजे आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकलकर्मियों ने सुबह 9.35 बजे तक आग पर काबू पा लिया.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आग लगने की शुरुआत एसी की यूनिट से शुरू हुई थी. अधिकारी ने बताया कि इस घटना में एसी, जेरॉक्स मशीन, कुछ कंप्यूटर और कुछ दस्तावेजों के साथ-साथ पंखों में भी आग लग गई थी और ये क्षतिग्रस्त हो गए हैं. ये आग जिस ऑफिस में लगी वो आईटी डिपार्टमेंट का ऑफिस बताया गया.

रिपोर्ट के मुताबिक, एसी में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से पहले आग एसी में लगी फिर धीरे-धीरे आगे बढ़ गई. अधिकारी ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. अधिकारी ने बताया कि आग लगने के समय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इमारत में मौजूद नहीं थे, लेकिन वहां कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

About rishi pandit

Check Also

पूर्णागिरी मेले को भव्य रूप दिया जाए : सीएम पुष्कर सिंह धामी

पूर्णागिरी,  सीएम पुष्कर धामी ने भारत-नेपाल सीमा पर स्थित मां पूर्णागिरि मंदिर परिसर क्षेत्र में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *