Friday , July 5 2024
Breaking News

तीन राज्‍यों के आयकर विभाग की टीम ने शराब कारोबारी के ठिकानों पर मारा छापा

Income raid:digi desk/BHN/ रायपुर में शराब कारोबारी नवनीत गुप्ता के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम सुबह करीब छह बजे पहुंची और छापेमारी की कार्रवाई शुरू की। गुप्ता के शंकर नगर टीवी टावर के सामने एग्जाटिका स्थित घर पर टीम की छापेमारी की कारवाई चल रही है। वहीं, भिलाई के कुम्हारी स्थित गोडाउन और आफिस में भी करीब आईटी के 45 अधिकारी जांच कर रहे हैं।

इनकम टैक्स विभाग की तीन राज्यों की टीम जांच में जुटी है। दिल्ली के अलावा नागपुर और इंदौर से टीमें आई हुई है। आयकर इंवेस्टिगेशन विंग के आला अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में सप्लायर और अन्य कारोबारियों के ठिकानों पर आईटी की टीम जांच के आधार पर पहुंची है। इनकम टैक्स विभाग की छत्तीसगढ़ में करीब एक साल बाद ये कार्रवाई हो रही है।

इस कार्रवाई के बाद कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। इससे पहले आयकर की टीम ने प्रदेश के एक दर्जन ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की थी। जिसमें कई आईएएस, राज्य प्रशासनिक सेवा और शराब कारोबार से जुड़े व्यक्तियों पर कार्रवाई की गई थी।

आयकर की टीम जब शंकर नगर स्थित गुप्ता के आवास पर पहुंची, तो उस समय दरवाजा बंद था। टीम ने दरवाजा खटखटाया और सीधे उनके घर में धावा बोल दिया। बताया जा रहा है कि टीम अपने साथ सीआरपीएफ के जवान और छत्तीसगढ़ पुलिस के जवान लेकर पहुंची थी। अभी दस्तावेजों की जांच चल रही है, जिसके परिणाम देर शाम तक आने की उम्मीद की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी बिहार के विधायक नितिन नबीन को दी

रायपुर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने छत्तीसगढ़ समेत कई प्रदेशों में प्रदेश प्रभारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *