Thursday , May 2 2024
Breaking News

MP: भाजपा के मेनिफेस्टो पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, बोले- मोदी की गारंटी मतलब झूठ की गारंटी

Madhya pradesh bhopal bhopal congress raised questions on bjp s manifesto said modi s guarantee means guarantee of lies: digi desk/BHN//भोपाल/ दिल्ली में रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है। इसे मोदी की गारंटी नाम दिया गया है। भाजपा के मेनिफेस्टो जारी होने के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने पलटवार किया। उन्होंने सवाल उठाए हैं।

पटवारी ने कहा कि चाहे किसानों के ऋण माफी की बात हो। चाहे उनकी बीमा की सहायता राशि की बात हो। या उनके ऊपर ओला-पाला का प्रहार हो या गेहूं की खरीदी का धोखा हो, चाहे धान की खरीदी का धोखा हो। सबका एक अभियुक्त है भारतीय जनता पार्टी। 

भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे पर डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने मीडिया से चर्चा में कहा- दुनिया में अगर सबसे ज्यादा महंगाई की मार कहीं है तो हमारे देश में है। रुपए के मुकाबले डॉलर का अवमूल्यन किया। ये मोदी जी का सबसे बड़ा अचीवमेंट है। नरेंद्र मोदी यह बताने में असमर्थ हैं कि दुनिया में सबसे बड़ा कर्जदार देश हमारा क्यों है? हमारे देश के लोकतांत्रिक मूल्यों और अधिकारों को दुनिया में क्रिटिसिज्म किया जा रहा है। इसके लिए दोषी कौन है? 

पटवारी ने कहा- भाजपा यह बताने में भी असमर्थ रही कि मोदी गारंटी की जब बात करते हैं तो वह जो बोलते हैं वह करते ही नहीं हैं। यह मोदी की गारंटी है। 3100 धान का समर्थन मूल्य देने का बोला था नहीं हुआ। 2700 का गेहूं बोला था नहीं हुआ। मोदी ने गारंटी दी थी की बहनों को 3000 रुपए प्रतिमाह देंगे, नहीं हुआ। किसानों की आय दोगुनी होगी, नहीं हुई। इस देश में मोदी ने जो बोला झूठ बोला मोदी की गारंटी झूठ की गारंटी।

84 फीसदी बच्चों को बनाया बेरोजगार
पटवारी ने कहा कि भाजपा जिनको राशन दे रही है। उन 80 करोड़ लोगों को गरीब बना दिया। 84 फीसदी बच्चों को बेरोजगार बना दिया जो आज घरों में नशा कर रहे हैं। इस देश में पाकिस्तान और बांग्लादेश से ज्यादा महंगाई कर दी। हमारे देश में डॉलर और रुपए का जो अवमूल्यन हुआ है। आज तक के इतिहास में सबसे ज्यादा है। देश में 10 फीसदी लोगों के पास 90 फीसदी संपत्ति पहुंच गई है। और 90 फीसदी लोगों के पास 10 फीसदी संपत्ति बची। मौलिक अधिकारों का हनन करने में देश नंबर वन हो गया। विश्व में इसका नाम घटा है।

About rishi pandit

Check Also

19 नाबालिगों के साथ कुकर्म मामले में दूसरी गिरफ्तारी, एसआईटी ने भी शुरू की जांच

उज्जैन उज्जैन के दंडी आश्रम में बच्चों से कुकर्म करने के दूसरे आरोपी अजय ठाकुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *