Friday , May 3 2024
Breaking News

एयर इंडिया ने पांच नए संपर्क केंद्र किए शुरू

एयर इंडिया ने पांच नए संपर्क केंद्र किए शुरू

वित्त वर्ष 2023-24 में यात्री वाहनों की थोक बिक्री 8.4 प्रतिशत बढ़कर 42,18,746 इकाई: सियाम

एस्सार पावर के नवीकरणीय प्रभाग के सीईओ बने अंकुर कुमार

नई दिल्ली
एयर इंडिया ने दुनिया भर में अपने ग्राहकों को सहायता प्रदान करने के लिए काहिरा और कुआलालंपुर सहित पांच स्थान पर नए संपर्क केंद्र खोले हैं।

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने मुंबई, काहिरा और कुआलालंपुर में केंद्रों से प्रीमियम सेवाओं का प्रबंधन करने के लिए कैलिफोर्निया मुख्यालय वाली ग्राहक सहभागिता कंपनी कॉन्सेंट्रिक्स के साथ साझेदारी की है।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इसके अलावा वाहक ने घरेलू जरूरतों को पूरा करने के लिए नोएडा और बेंगलुरु में संपर्क केंद्र संचालित करने का काम आईएनर्जाइज़र को सौंपा है।

इसमें कहा गया, ‘‘शिकायत प्रबंधन डेस्क ग्राहकों के सभी सवालों, समस्याओं का तुरंत समाधान करता है और चौबीसों घंटे सहायता प्रदान करता है।''

वित्त वर्ष 2023-24 में यात्री वाहनों की थोक बिक्री 8.4 प्रतिशत बढ़कर 42,18,746 इकाई: सियाम

नई दिल्ली,
भारत में यात्री वाहनों की थोक बिक्री वित्त वर्ष 2023-24 में सालाना आधार पर 8.4 प्रतिशत बढ़कर 42,18,746 इकाई हो गई। उद्योग निकाय सियाम ने  यह जानकारी दी।

वित्त वर्ष 2022-23 में कुल यात्री वाहन आपूर्ति 38,90,114 इकाई रही थी।

सियाम की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले वित्त वर्ष 2023-24 में दोपहिया वाहनों की बिक्री 13.3 प्रतिशत बढ़कर 1,79,74,365 इकाई रही, जबकि वित्त वर्ष 2022-23 में यह 1,58,62,771 इकाई थी।

समीक्षाधीन अवधि में सभी श्रेणियों में वाहन बिक्री 12.5 प्रतिशत बढ़कर 2,38,53,463 इकाई रही जो वित्त वर्ष 2022-23 में 2,12,04,846 इकाई थी।

एस्सार पावर के नवीकरणीय प्रभाग के सीईओ बने अंकुर कुमार

मुंबई
 निजी क्षेत्र के स्वतंत्र बिजली उत्पादक एस्सार पावर लिमिटेड ने अपने नवीकरणीय व्यापार प्रभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में अंकुर कुमार की नियुक्ति की घोषणा की। कुमार हरित ऊर्जा में परिवर्तन और भारत में एक मजबूत नवीकरणीय पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित करने की एस्सार की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

नवीकरणीय ऊर्जा और सार्वजनिक बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में 24 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ कुमार अपनी नई भूमिका में विशेषज्ञता लेकर आए हैं। इससे पहले वो एसीएमई सोलर होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्यरत थे। कुमार ने कंपनी के ग्रीन हाइड्रोजन और अमोनिया व्यवसाय में रणनीतिक विस्तार का नेतृत्व किया, साथ ही उसके भौगोलिक फुटप्रिंट को भी बढ़ाया।
अपनी नई भूमिका में कुमार एस्सार पावर बोर्ड और नेतृत्व टीमों के साथ मिलकर सहयोग करेंगे। वे नवीकरणीय ऊर्जा में एक मजबूत पोर्टफोलियो बनाने और एस्सार पावर की ग्रीन एनर्जी पहल को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करेंगे।

नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए, एस्सार कैपिटल के निदेशक प्रशांत रुइया ने कहा, एस्सार आक्रामक रूप से सेक्टर को हरित में बदलने के अपने दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ा रहा है। अंकुर कुमार के हमारे साथ जुडऩे से, हम नवीकरणीय क्षेत्र में अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाने की उम्मीद करते हैं। उनका अनुभव और नेतृत्व एस्सार पावर को अधिक टिकाऊ भविष्य की ओर ले जाने में मदद करेगा।

अपनी नियुक्ति पर कुमार ने कहा, मैं एस्सार पावर के साथ इस यात्रा को शुरू कर उत्साहित हूं। हम नवीकरणीय ऊर्जा के भविष्य को आकार देने की दिशा में काम कर रहे हैं। हमारे सामूहिक प्रयास आने वाली पीढिय़ों के लिए सकारात्मक बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

टीबीईए झिंजियांग सुनोएसिस कंपनी लिमिटेड में कुमार का नेतृत्व कार्यकाल व्यावसायिक उद्देश्यों को प्राप्त करने, उच्च प्रदर्शन वाली टीमों को बढ़ावा देने और बजट और समय सीमा के भीतर परियोजनाओं को पूरा करने में उनकी दक्षता को उजागर करता है।
कुमार आईआईएम इंदौर के एक पूर्व छात्र हैं, जहां उन्होंने वित्त और रणनीति में एमबीए की उपाधि प्राप्त की। उनके पास दिल्ली विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ कॉमर्स (ऑनर्स) की डिग्री भी है।

 

About rishi pandit

Check Also

₹20000 सस्ता हुआ यह iPhone, जानिए किस SALE में सबसे सस्ते मिल रहे आईफोन

Flipkart पर Big Saving Days Sale तो Amazon पर भी Great Summer Sale अब सभी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *