Thursday , May 9 2024
Breaking News

Katni: संबल योजना का लाभ दिलवाने के नाम पर मांगी 20 हजार की रिश्वत, रंगे हाथ गिरफ्तार

कटनी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कटनी जिले में एक बार फिर रिश्वतखोर सहायक सचिव पर लोकायुक्त ने शिकंजा कसते हुए 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पूरी कार्रवाई बरगवां स्थित एयू बैंक के पास अंजाम दी गई, जहां 44 वर्षीय महिला जीराबाई से 20 हजार की रिश्वत लेते रोजगार सहायक सचिव प्रवीण कुमार तिवारी को लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी रोजगार सहायक सचिव प्रवीण कुमार तिवारी कलुआ बडखेरा ग्राम पंचायत में पदस्थ था। जो जीराबाई से उसके पति की मौत होने पर शासन से मिलने वाली दो लाख की सहायता राशि संबल योजना के तहत दिलवाने के नाम पर 20 हजार की मांग रखी थी। इसकी शिकायत पीड़ित महिला जीराबाई ने जबलपुर लोकायुक्त एसपी के समक्ष प्रस्तुत होकर अपनी शिकायत बताई और शुक्रवार को पूरी कार्रवाई को टीआई स्वप्निल दास के नेतृत्व में पहुंची छह सदस्यीय टीम ने आरोपी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

पूरे मामले पर लोकायुक्त टीआई स्वप्निल दास ने बताया, आवेदिका जीराबाई के पति की मौत बीमारी के चलते छह महीने पूर्व हो गई थी, जिसे संबल योजना के तहत दो लाख दिलवाने के नाम पर ग्राम पंचायत कलुआ बडखेरा के जीआरएस प्रवीण कुमार तिवारी ने 20 हजार की रिश्वत मांगी थी।  जबलपुर लोकायुक्त टीम ने आरोपी को 500 के 40 नोट रिश्वत लेते पकड़ते हुए उस पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा- 7, 13 के तहत कार्रवाई की है।

About rishi pandit

Check Also

एक मजबूर बाप ! नहीं मिला शव वाहन,टोकनी में बेटे को लेकर गांव पहुंचा किसान

 डिंडौरी  डिंडौरी जिला भुरका गांव में घर में लगी आग की चपेट में आकर चार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *