Saturday , May 18 2024
Breaking News

रोहित शर्मा के साथ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के लिए पारी का आगाज कौन करेगा?

नई दिल्ली
रोहित शर्मा के साथ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के लिए पारी का आगाज कौन करेगा? इसका जवाब तो आने वाले समय में ही मिलेगा। आईसीसी वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में 2 जून से खेला जाना है। भारतीय टीम को अपना पहला मैच 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के बीच में ज्यादा गैप नहीं है और आईपीएल के बीच में ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए स्क्वॉड का भी ऐलान करना होगा। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए पारी का आगाज कौन करेगा और कौन नंबर-3 पर बैटिंग करने आएगा, इसको लेकर वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर और दुनिया के महातम बैटर्स में शामिल ब्रायन लारा ने अपनी राय दी है। ब्रायन लारा ने स्टार स्पोर्ट्स पर भारत के बैटिंग ऑर्डर के टॉप-3 बैटर्स चुने हैं। लारा का मानना है कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को पारी का आगाज करना चाहिए, जबकि शुभमन गिल को नंबर-3 पर बैटिंग करने आना चाहिए।

आईपीएल के दौरान विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए पारी का आगाज ही करते हैं, जबकि टीम इंडिया में वह नंबर-3 पर बैटिंग करने आते हैं। आईसीसी वर्ल्ड कप 2024 को लेकर विराट कोहली काफी चर्चा में रहे हैं। पहले खबरें आ रही थीं कि विराट कोहली को टी20 स्क्वॉड से बाहर किया जा सकता है, हालांकि बाद में इन खबरों का खंडन भी कर दिया गया।
 
बीसीसीआई सेक्रेटर जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि रोहित शर्मा ही आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। लारा के हिसाब से विराट को टी20 वर्ल्ड कप में रोहित के साथ पारी का आगाज करना चाहिए। अगर ऐसा होता है, तो रोहित तेजी से रन बनाकर विरोधी टीम पर अटैक कर सकते हैं, जबकि विराट कोहली एंकर की भूमिका निभा सकते हैं। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वॉड के ऐलान पर फैन्स की निगाहें टिकी हुई हैं, माना जा रहा है कि इसी महीने भारतीय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का ऐलान किया जा सकता है।

 

About rishi pandit

Check Also

हार्दिक के लिये बुरा लग रहा है, इस तरह की स्थिति से गुजरना अच्छा नहीं, हूटिंग पर बोले बाउचर

मुंबई मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर को आईपीएल के पूरे सत्र के दौरान प्रशंसकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *