Sunday , May 5 2024
Breaking News

हरियाणा में आचार संहिता लागू होने के बाद से 14 करोड़ रु कीमत की शराब, मादक पदार्थ व नकद जब्त

चंडीगढ़,
 लोकसभा चुनाव के लिए पिछले महीने आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से हरियाणा में कानून प्रवर्तक एजेंसियों ने करीब 14 करोड़ रुपये कीमत के मादक पदार्थ, शराब और बेहिसाबी नकदी जब्त की है। अधिकारियों ने  यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि रविवार तक 10.50 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब और मादक पदार्थ तथा 3.62 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं।

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अनुराग अग्रवाल ने कहा कि यह कार्रवाई पुलिस, आयकर विभाग, आबकारी और कराधान विभाग तथा राजस्व खुफिया निदेशालय ने की है।

हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीट पर छह चरण के तहत 25 मई को मतदान होगा।

आबकारी एवं कराधान विभाग के आयुक्त अशोक कुमार मीणा ने कहा कि चुनाव के दौरान शराब तस्करी को रोकने के लिए ‘शून्य सहनशीलता’ की नीति अपनाई जा रही है।

राज्य भर में चिन्हित 45 मार्गों से ही लाइसेंसी शराब को लाया ले जाया जा सकेगा। मीणा ने सोमवार को सोनीपत में एक बैठक के दौरान अधिकारियों से कहा कि यदि किसी अन्य मार्ग से शराब लाते ले जाते हुए कोई मिलता है, तो वाहन और शराब को तुरंत जब्त कर लिया जाए।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मीणा ने राजस्व, आबकारी और पुलिस विभागों के बीच सहज समन्वय की जरूरत पर जोर दिया और कहा कि अन्य राज्यों से हरियाणा में अवैध शराब के प्रवेश को रोकने के लिए ट्रांजिट पर्चियों की व्यवस्था की गई है। इन पर्चियों से अवैध शराब की आसानी से पहचान हो सकेगी।

बैठक के दौरान मीणा ने कहा कि प्रवेश बिंदुओं पर इन पर्चियों की अच्छी तरह से जांच की जाए क्योंकि इनमें सभी जरूरी जानकारी होती है।

 

 

About rishi pandit

Check Also

उत्तराखंड के मसूरी में आज एक कार के सड़क से नीचे गिर जाने से दुर्घटना में 5 लोगों की मौत

मसूरी उत्तराखंड के मसूरी में शनिवार तड़के एक कार के सड़क से नीचे गिर जाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *